×

केजरीवाल का बड़ा फैसला, अब घर से ही ऐसे ई-पास बनवा सकते हैं दुकानदार

बुधवार को लॉकडाउन के पहले दिन दिल्ली में कई लोग परेशान नजर आए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोगों की परेशानियों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 25 March 2020 3:46 PM GMT
केजरीवाल का बड़ा फैसला, अब घर से ही ऐसे ई-पास बनवा सकते हैं दुकानदार
X

नई दिल्ली: महामारी कोरोना वायरस की वजह से पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन का एलान किया है। बुधवार को लॉकडाउन के पहले दिन दिल्ली में कई लोग परेशान नजर आए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोगों की परेशानियों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने ई-पास का सिस्टम शुरू कर दिया है। सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामानों की सप्लाई में कोई कमी न आए इसलिए ई-पास का सिस्टम शुरू हो रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि ई-पास WhatsApp पर ही आ जाएगा। ये ई-पास उन्हें दिया जाएगा जो जरूरी सेवा से जुड़े हैं, लेकिन उनके पास कोई आईडी नहीं है। इसके लिए उन्हें 1031 नंबर पर कॉल करना होगा।

यह भी पढ़ें...कोरोना का कहर: इटली के बाद चीन से भी ज्यादा तबाह हुआ ये देश

इसके अलावा केजरीवाल ने बताया कि कुछ मकान मालिक नर्स और डॉक्टर को मकान खाली करने की धमकी दे रहे हैं। मकान मालिक उन्हें बीमार बता रहे हैं और कह रहे हैं कि वे कोरोना वायरस फैला रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी चीजों के बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भगवान ना करें अगर उनके घर से किसी को संक्रमण होता है तो कोई और नहीं वही आपको बचाने आएंगे।

यह भी पढ़ें...समुद्र तक पहुंचा कोरोना: 3 नौसैनिक संक्रमित, 5 हजार जवान युद्धपोत पर ही क्वारंटीन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 5 नए केस आए हैं जिसमें से एक विदेशी नागरिक है। दिल्ली में अब 35 केस हो गए हैं और हमें किसी भी हालत में इसे बढ़ने नहीं देना है।

यह भी पढ़ें...10 करोड़ गरीबों तक सीधे पहुंचेगा पैसा, बड़े आर्थिक पैकेज पर काम कर रही सरकार

इन लोगों को मिलेगा ई-पास

केजरीवाल ने कहा कि जरूरी सामानों का ट्रांसपोर्ट, स्टोरेज और दुकान में काम करने वाले वो लोग जिनके पास सरकारी या प्राइवेट ID नहीं है, उनके लिए ई-पास जारी हो रहे हैं। सिर्फ ऐसे लोगों के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी कर रहे हैं। कृपया और कोई इस पर फोन न करें। ई-पास के लिए उन्हें 1031 पर फोन करना होगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story