×

कोरोना का कहर: इटली के बाद चीन से भी ज्यादा तबाह हुआ ये देश

कोरोना का साया दुनिया भर में फ़ैल चुका है। चारो ओर लोग मर रहें हैं। इस भयावह बीमारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। चीन के वुहान से शुरू हुई इस महामारी ने इटली के बाद अब....

Ashiki
Published on: 25 March 2020 3:22 PM GMT
कोरोना का कहर: इटली के बाद चीन से भी ज्यादा तबाह हुआ ये देश
X

नई दिल्ली: कोरोना का साया दुनिया भर में फ़ैल चुका है। चारो ओर लोग मर रहें हैं। इस भयावह बीमारी ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। इस महामारी की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी। सबसे ज्यादा तांडव भी इसने वुहान में ही मचाया था। लेकिन अब स्पेन ने कोरोना वायरस से मौतों के मामले में चीन को पछाड़ दिया है। स्पेन में कोरोना वायरस के कारण चीन से ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना ने इस शक्तिशाली देश की खोल कर रख दी पोल, राष्ट्रपति पर उठे सवाल

चीन के बाद स्पेन में सबसे ज्यादा दर्ज हुईं मौतें-

स्पेन में कोरोना के कारण ताजा 738 मौतें दर्ज की गई। इसके साथ ही स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 3434 तक पहुंच गया है। स्पेन दूसरा ऐसा देश है, जहां कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा मौते हुई हैं। स्पेन में अब तक कोरोना वायरस से 47000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ जंग में बीएचयू IIT का बड़ा कदम, केंद्रीय मंत्री ने भी की तारीफ

बता दें कि चीन के वुहान शहर से निकले इस वायरस ने सबसे ज्यादा इटली में कहर बरपाया है। कोरोना वायरस के कारण मौतों के मामले में पहले नंबर पर इटली है। यहां कोरोना वायरस के कारण 6800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा इटली में अब तक कोरोना वायरस के कारण 69 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: प्रशासन पूरी तरह से एलर्ट, डीएम-एसपी की अपील- घरों में रहें लोग

चीन में कोरोना वायरस के कारण संक्रमितों की संख्या 81 हजार से ज्यादा है। वहीं कोरोना वायरस के कारण चीन में 3200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। हालांकि चीन में अब कोरोना वायरस से संक्रमित मामले पहले की तुलना में सीमित रह गए हैं।

ये भी पढ़ें: शाहिद ने लॉकडाउन को लेकर फैंस को दिया मजेदार जवाब- जानिए क्या कहा….

Ashiki

Ashiki

Next Story