×

समुद्र तक पहुंचा कोरोना: 3 नौसैनिक संक्रमित, 5 हजार जवान युद्धपोत पर ही क्वारंटीन

कोरोना का प्रकोप समुद्र तक पहुँच गया है। दरअसल, नौसेना के तीन नाविक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि ये तीनों नाविक युद्धपोत पर तैनात थे। गौरतलब है कि उस युद्धपोत पर 5 हजार नाविक मौजूद हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 25 March 2020 3:03 PM GMT
समुद्र तक पहुंचा कोरोना: 3 नौसैनिक संक्रमित, 5 हजार जवान युद्धपोत पर ही क्वारंटीन
X

नई दिल्ली : कोरोना का प्रकोप समुद्र तक पहुँच गया है। दरअसल, नौसेना के तीन नाविक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि ये तीनों नाविक युद्धपोत पर तैनात थे। गौरतलब है कि उस युद्धपोत पर 5 हजार नाविक मौजूद हैं।

अमेरिकी तीन नौसैनिकों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

मामला अमेरिकी नौसेना का है। देश के तीन नाविकों का कोरोना टेस्ट पाएं जाने के बाद नौसेना में हड़कंप मच गया है। कोरोना संक्रमित तीनो जवान अमेरिकी नौसेना के युद्धपोत यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट में तैनात थे। बता दें कि उनके साथ लगभग पांच हजार नौसैनिक युद्धपोत पर मौजूद थे।

ये भी पढ़ेंः ट्रंप पूरे अमेरिका में लॉकडाउन न करने पर अड़े, चिकित्सा विशेषज्ञ नाराज

अमेरिकी नौसेना के युद्धपोत USS थियोडोर रूजवेल्ट में थे तैनात

इस बारे में जानकारी देते हुए प्रभारी नौसेना सचिव थॉमस बी. मोल्डी ने बताया कि तीन जवानों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब युद्धपोत पर तैनात 5000 नौसैनिकों को क्वारंटीन कर दिया गया है। ये लोग युद्धपोत पर ही बंद कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः क्वारंटाइन में रहकर एक शख्स ने लड़की के साथ की ऐसी हरकत,VIDEO कर देगा हैरान

सीरिया के बाद अमेरिका के निशाने पर अब उ. कोरिया! रवाना किए जंगी बेड़े

युद्धपोत तक कैसे पहुंचा कोरोना:

नौसैनिकों के कोरोना संक्रमित होने के कारणों को लेकर आशंका जताई जा रही है कि जब 15 दिन पहले युद्धपोत वियतनाम के बंदरगाह पर था, तब ये जानमेवा संक्रमण नौसैनिकों तक पहुँच गया। हालांकि चीफ ऑफ नेवल ऑपरेशंस एडमिरल माइक गिल्डे ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण वहां से हमारे जवानों में आया है, यह कहना मुश्किल है।

ये भी पढ़ेंः 10 करोड़ गरीबों तक सीधे पहुंचेगा पैसा, बड़े आर्थिक पैकेज पर काम कर रही सरकार

5 हजार जवान भी थे साथः

बहरहाल जब युद्धपोत की वापसी हुई, तो जवानों की जांच में इस बात की पुष्टि हो सकी कि तीन जवान वायरस की चपेट में हैं। टेस्ट के पॉजिटिव होने की खबर पर उन्होंने तुरंत अस्पताल भेज दिया गया।

ये भी पढ़ेंः घर बैठे मिलेगा जरुरी सामान: लॉकडाउन में न निकलें बाहर, बस करें एक कॉल

सभी जवानों को युद्ध पोत पर किया गया क्वारंटीन

वहीं बाकी के मौजूद 5 हजार जवानों को युद्ध पोत पर ही रोक दिया गया। अब वे सभी युद्धपोत पर ही क्वारंटीन कर दिए गए हैं और अमेरिकी सेना के डॉक्टर उनकी देखरेख में लगे हुए हैं।

गौरतलब है कि अमेरिकी नौसेना में अब तक 86 कोरोना वायरस से संक्रमित केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 57 एक्टिव ड्यूटी नौसैनिक हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story