घर बैठे मिलेगा जरुरी सामान: लॉकडाउन में न निकलें बाहर, बस करें एक कॉल

21 दिनों के लाॅकडाउन से परेशान होने की जरुरत नहीं है, सरकार इस बात का प्रबंध करने जा रही है कि आपके एक फोन पर खाने का सामान घर तक आ जाएँ।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूरे देश में तीन हफ्तों यानी 21 दिनों का लॉक डाउन घोषित कर दिया है। इस एलान के बाद लोग बाजारों की तरफ भागने लगे और सामान स्टोर करने की होड़ लग गयी। हालंकि इन 21 दिनों में दुकाने खुली रहेंगी और जरुरी सामान मिलता रहेगा लेकिन घर से न निकल पाने पर लोग जरूरत की चीजें नहीं ले सकेंगे इस डर से लोग परेशान है। लेकिन परेशानी की कोई बात नहीं है, सरकार इस बात का प्रबंध करने जा रही है कि आपके एक फोन पर खाने का सामान घर तक आ जाएँ।

लॉक डाउन हेल्पलाइन नंबर जारी करने के आदेशः

दरअसल, लॉक डाउन के दौरान लोगों को समस्या न हो इसके लिए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को पत्र लिखा है। इस पत्र में राज्यों को निर्देशित किया गया है कि सामान की सप्लाई बनी रहे इसके लिए तुरंत ही एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाए।

ये भी प़ढ़ेंः 21 दिन का लॉकडाउन: घबराएं नहीं, सरकार देगी आपको ये सुविधाएं

फोन कॉल का खौफ: उसे अपना बनाऊंगा तुम्हें मारकर, सुनते ही उड़ जाती है निंद

घर बैठे ही मिलेगा जरुरी सामानः

ऐसे में किसी भी परेशानी पर कोई भी शख्स घर बैठे हेल्प लाइन पर फोन कर सकेगा। वहीं उसकी जरूरत का सामन उसे घर बैठे ही मिल जाएगा। जल्द से जल्द हेल्पलाइन नंबर जारी करने को कहा गया है। इसके जरिये लोग बिना परेशानी लॉकडाउन का पालन कर सकेंगे।

ये भी प़ढ़ेंः राज्यों में बटेंगे 15-15 हजार! मोदी सरकार का बड़ा फरमान, इन्हे मिलेगी तुरंत रकम

बाजारों और दुकानों में नहीं लगेगी भीड़

इस योजना से बाजारों और दुकानों में भीड़ भी नहीं लगेगी। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने एक हेल्पलाइन नंबर पहले ही जारी कर दिया है। लोगों से अपील की जा रही है कि वो बाहर निकलने के बजाए हेल्पलाइन की मदद ले।

वहीं जरूरी सामान की सप्लाई करने वाले वालों की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही सामान की कालाबाजारी न हो और सही दामों पर लोगों को सामान मुहैया करवाया जा सके, इसकी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन को दी गयी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।