×

IND vs ENG 3rd Day: ये होगा भारत का पहला टारगेट, दबाव में आई टीम

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 578 रन बनाए। जिसके बाद इंग्लैंड काफी मजबूत हो गया है और अब उनकी नज़र जीत की ट्रोफी पर है।

Monika
Published on: 7 Feb 2021 7:02 AM GMT
IND vs ENG 3rd Day: ये होगा भारत का पहला टारगेट, दबाव में आई टीम
X
IND vs ENG 3rd Day: ये होगा भारत का पहला टारगेट, दबाव में आई टीम

नई दिल्ली: (IND vs ENG) इंग्लैंड ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 578 रन बनाए। जिसके बाद इंग्लैंड काफी मजबूत हो गया है और अब उनकी नज़र जीत की ट्रोफी पर है। इसी के साथ टीम इंडिया दबाव में आ गई है। उनका लक्ष्य जीत पर ना होकर इस बात पर है कि वह गेम में टिके रहें।

भारत का ये होगा टारगेट

अब चेन्नई टेस्ट में भारत का पहला टारगेट तय है और वह है कम से कम इतने रन बनाना जिससे फॉलोऑन टाला जा सके। बता दें, भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच शुक्रवार को शुरू हुआ। इंग्लैंड पहले दिन 363 रन बनाए। दूसरे दिन उन्होंने इस स्कोर को 555/8 तक पहुंचाया।

कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक बनाया

तीसरे दिन भी इंग्लैंड टीम ने बैटिंग की। जिसमें टीम ने अपना स्कोर 578 रन तक पहुंचाया। कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक बनाया। जो रूट एक मात्र ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक बनाया है।

ये भी पढ़ें : जो रूट: भारत में ही डेब्यू और 50वां टेस्ट, फिर सौवें मैच में यहीं बनाया विश्व रिकॉर्ड

टीम इंडिया पर दबाव

भारत की कोशिश होगी की पहले कम से कम 379 रन बनाए। ताकि फॉलोऑन टाला जा सके। टेस्ट मैच पांच दिन और 12 सेशन का होता है। जिसमें हर टीम दिन और सेशन के हिसाब से अपनी रणनीति बनाती है। इस समय भारतीय टीम दबाव में है। अभी जीत के बारे में नहीं सोच रहे। इस वक़्त उनका लक्ष्य फॉलोऑन टालना और इंग्लैंड के स्कोर के करीब पहुँचाना है।

जब भारत अपने इस टारगेट को हासिल का पहेगा तभी उसे शायद ड्रॉ से ही संतुष्ट होना पड़े। वही इंग्लैंड की स्थिति साफ़ है। इंग्लैंड की टीम ने इतना बड़ा स्कोर बना अपनी जीत लगभग तय कर ली है।

ये भी पढ़ें : दूसरे दिन का खेल खत्म, रूट की डबल सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड का स्कोर 555/8

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story