अब दिखेगा धोनी का नया रूप, सन्यास से पहले संभालेंगे ये जिम्मेदारी

लेकिन लगता है रिटायरमेंट के बाद धोनी एक नए और अलग अंदाज़ में सबके सामने नज़र आएँगे। अभी अभी आई ताज़ा ख़बरों के मुताबिक नी अब कोचिंग में हाथ आजमाने जा रहे हैं। 

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विकेटकीपर एम एस धोनी का बहुत जल्द हम सब एक और नया अवतार देखने वाले हैं। भारतीय प्रशंसकों के बीच में भी यह सवाल काफी जिज्ञासा जगा रहा है कि धोनी कब भारतीय टीम में वापसी करने वाले है। बीच में यह खबर भी काफी सुनने को मिल रही थी कि धोनी बहुत जल्द क्रिकेट से सन्यास लेने वाले है , लेकिन यह अफवाह भी वक़्त के साथ हवा हो गई।

लेकिन लगता है रिटायरमेंट के बाद धोनी एक नए और अलग अंदाज़ में सबके सामने नज़र आएँगे। अभी अभी आई ताज़ा ख़बरों के मुताबिक नी अब कोचिंग में हाथ आजमाने जा रहे हैं।

देश में 508953 पहुंची कोरोना संक्रमितों की सख्या, अब तक 15685 लोगों की मौत

बच्चों को देंगे ऑनलाइन कोचिंग

एक रिपोर्ट के मुताबिक धोनी 2 जुलाई से क्रिकेट कोचिंग शुरू कर रहे हैं और वह एक स्थान से ही देश भर के सारे उभरते हुए खिलाड़ियों को ऑनलाइन कोचिंग देंगे। एमएस धोनी क्रिकेट अकैडमी ऑनलाइन कोचिंग शुरू करने जा रही है, जिसमें 6 से 8 साल के क्रिकेट की शुरुआत करने वाले बच्चों से लेकर सीनियर स्तर के खिलाड़ियों के लिए प्रोग्राम तय किए गए हैं।

UP Board Result: अंक से नहीं, अपने अंदर की प्रतिभाओं से करें खुद का आंकलन

2 जुलाई से होगी इसकी शुरुआत

धोनी की यह अकैडमी आर्का स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड से जुड़कर काम करेगी। 2 जुलाई यानी इस गुरुवार से इसकी शुरुआत होगी। एक रिपोर्ट में आर्का अकादमी के एक शख्स ने बताया है कि ‘इस नई योजना का हमें अलग-अलग राज्यों से पॉजिटिव जवाब मिला है और जल्दी ही हम इसे वैश्विक स्तर पर ले जाएंगे।’

200 कोचों को लाभ मिला

उन्होंने बताया कि हमने पहले कोचों को कोचिंग दी है और इसके तहत 200 कोचों को लाभ मिला है और 2 जुलाई से हम खिलाड़ियों के लिए कोचिंग की शुरुआत कर रहे हैं। हमारे सहयोगी खिलाड़ियों को यह बताने में हेल्प करेंगे कि वे मैदान पर क्या करते हैं। माही (धोनी) इस पूरी योजना के मुखिया हैं और कोचों का पैनल लर्निंग के अध्याय बांटेगा।

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डेरिक कलिनन को इस प्रॉजेक्ट का डायरेक्टर बनाया गया है। कलिनन ने अपने इंटरनैशनल करियर में 70 टेस्ट और 138 वनडे मैच खेले हैं। उन्हें वैश्विक स्तर पर कोचिंग का अच्छा अनुभव हासिल है।

कोरोनिल पर फंसे बाबा: रामदेव समेत 5 पर FIR दर्ज, दवा के भ्रामक प्रचार का आरोप

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।