×

Cricket World Cup 2023: विश्वकप टीम के लिए बीसीसीआई को नहीं करनी पड़ेगी ज्यादा माथापच्ची, इन खिलाड़ियों की जगह पक्की!

Cricket World Cup 2023 Latest Update: क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ वनडे विश्वकप का इस साल के अंत में भारत में आयोजन होने जा रहा हैं। टीम इंडिया के पास तीसरी बार यह खिताब अपने नाम करने का शानदार मौका हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम का प्रदर्शन पिछले काफी समय से शानदार रहा हैं।

Suryakant Soni
Published on: 21 Jun 2023 2:24 AM GMT
Cricket World Cup 2023: विश्वकप टीम के लिए बीसीसीआई को नहीं करनी पड़ेगी ज्यादा माथापच्ची, इन खिलाड़ियों की जगह पक्की!
X
Cricket World Cup 2023(Pic Credit: Google Image)

Cricket World Cup 2023 Latest Update: क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ वनडे विश्वकप का इस साल के अंत में भारत में आयोजन होने जा रहा हैं। टीम इंडिया के पास तीसरी बार यह खिताब अपने नाम करने का शानदार मौका हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम का प्रदर्शन पिछले काफी समय से शानदार रहा हैं। हालांकि इस दौरान टीम इंडिया ने कोई आईसीसी टूर्नामेंट अपने नाम नहीं किया हैं। लेकिन अब भारत के पास एक मजबूत टीम के जरिए इस खिताब को अपने नाम करने का बेहतरीन अवसर हैं। इसको लेकर बीसीसीआई एक मजबूत टीम को विश्वकप के लिए उतारेगा। हालिया प्रदर्शन देखते हुए टीम इंडिया के करीब 5-7 खिलाड़ी विश्वकप में पक्का खेलेंगे।

इन बल्लेबाज़ों की जगह टीम में पक्की:

टीम इंडिया एक बार एक मजबूत खिलाड़ियों की टीम के साथ विश्वकप का खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। इसको लेकर बीसीसीआई को ज्यादा माथापच्ची नहीं करनी पड़ेगी। क्योंकि भारतीय बल्लेबाज़ी क्रम पहले से ही निर्धारित हैं। अगर बल्लेबाज़ों की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा सहित कुछ नाम पक्के हैं, जिनको विश्वकप की टीम में स्थान पक्का मिलेगा। इसमें स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली का नाम भी शामिल हैं। इनके अलावा शुभमन गिल, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव को जगह मिलनी तय हैं।

ये ऑलराउंडर पहले से होंगे तय:

बल्लेबाज़ों के बाद टीम के कई ऑलराउंडर भी अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। इसमें एक नाम तो हार्दिक पंड्या का पक्का हैं और दूसरा नाम रविंद्र जडेजा का। इनके अलावा भी कई नाम सूची में शामिल हैं। लेकिन पांच बल्लेबाज़ों के अलावा इन दोनों की जगह पक्की मानी जा रही हैं। इनके अलावा एक दो नाम को अलग से सूची में रखा जा सकता हैं। जिसमें शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल का नाम प्रमुख बताया जा रहा हैं।

इन दो गेंदबाज़ों का नाम भी पक्का:

इनके अलावा विश्वकप में टीम इंडिया अपने प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ों के साथ मैदान पर उतरना पसंद करेगी। इसमें जसप्रीत बुमराह के अलावा ये दोनों गेंदबाज़ हैं। इसका मतलब अगर बुमराह फिट हो जाते हैं तो उनके साथ मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का नाम भी शामिल होगा। ऐसे में भारतीय टीम के पास दुनिया का सबसे खतरनाक तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण रहेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story