×

Cricket World Cup 2023: भारत ही नहीं अफगानिस्‍तान से भी डरा हुआ हैं पाकिस्तान, आईसीसी के सामने रखीं ये बड़ी मांग!

Cricket World Cup 2023: वनडे विश्वकप की शुरुआत में अब बाद चार महीने शेष रह गए हैं। भारत में होने वाले इस वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल आईसीसी ने तैयार भी कर लिया हैं। लेकिन अभी इसको जारी नहीं किया गया हैं।

Suryakant Soni
Published on: 21 Jun 2023 6:04 AM GMT
Cricket World Cup 2023: भारत ही नहीं अफगानिस्‍तान से भी डरा हुआ हैं पाकिस्तान, आईसीसी के सामने रखीं ये बड़ी मांग!
X
Cricket World Cup 2023 Latest Update (Photo - Social Media)

Cricket World Cup 2023: वनडे विश्वकप की शुरुआत में अब बाद चार महीने शेष रह गए हैं। भारत में होने वाले इस वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल आईसीसी ने तैयार भी कर लिया हैं। लेकिन अभी इसको जारी नहीं किया गया हैं। इसके लेट होने के पीछे पाकिस्तान की जिद को माना जा रहा हैं। पाकिस्तान आईसीसी को लगातार वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेने की धमकी के बाद अब मैच के स्थान को बदलने की जिद पर अड़ा हुआ हैं। चलिए हम आपको बताते हैं इस पूरे माजरे के बारे में...

अदमदाबाद में भारत से नहीं खेलना चाहता पाकिस्तान:

आईसीसी के द्वारा तैयार शेड्यूल के मुताबिक वनडे विश्वकप का सबसे बड़ा मुकाबला 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम पर दोनों टीमें आमने-सामने होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला 15 अक्टूबर के दिन खेला जा सकता है। लेकिन पीसीबी ने आईसीसी के सामने उनका भारत के खिलाफ यह मुकाबला किसी दूसरे स्थान पर रखने की मांग की हैं।

अफगानिस्‍तान से भी डरा हुआ हैं पाकिस्तान:

विश्वकप में कई बार उलटफेर की शिकार हुई पाकिस्तान की टीम को वनडे विश्वकप की चिंता अभी से सताने लगी हैं। भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने से मना करने वाली पाक टीम ने अब आईसीसी के सामने एक शर्त और रखी हैं। बता दें पाकिस्तान का अफगानिस्‍तान से मुकाबला चेन्नई की पिच पर होगा। जहां स्पिनर्स का बोलबाला देखने को मिलता हैं। ऐसे में अफगानिस्‍तान के स्पिनरों से भयभीत हुई पाकिस्तान ने इस मैच को दूसरी जगह करवाने की मांग रखी हैं।

जल्‍द ही जारी होगा पूरा शेड्यूल:

बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इन मांग के चलते आईसीसी को विश्वकप का पूरा शेड्यूल जारी करने में समय लग रहा हैं। लेकिन अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आईसीसी जल्द ही इसका पूरा कार्यक्रम जारी कर देगा। दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने इस्तीफा दे दिया हैं। जल्द ही उनके नए अध्यक्ष इस शेड्यूल पर अपनी हां कर देंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्वकप में भारत और पाकिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा सकता हैं। लेकिन इस मैदान पर मैच को लेकर पीसीबी खुश नहीं हैं। अब सभी को आईसीसी के एलान का इंतज़ार हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story