×

IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज, जानिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और रिकॉर्ड...

IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 में आज गुजरात टाइटंस का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। आईपीएल 2023 का फाइनल मैच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला भी इन दोनों टीमों के बीच इसी मैदान पर खेला गया था।

Suryakant Soni
Published on: 28 May 2023 9:45 AM GMT
IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज, जानिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और रिकॉर्ड...
X
IPL 2023 Final

IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 में आज गुजरात टाइटंस का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। आईपीएल 2023 का फाइनल मैच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला भी इन दोनों टीमों के बीच इसी मैदान पर खेला गया था। ऐसे में एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े मैदान पर आईपीएल की दो बड़ी टीमें आमने-सामने होगी। धोनी की टीम ने अब तक 5 बार खिताब अपने नाम किया है। जबकि गुजरात टाइटंस की टीम ने लगातार दूसरे सीजन में फाइनल में जगह बनाई है। चलिए जानते हैं नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और जरुरी आंकड़ें...

क्या कहती हैं अहमदाबाद की पिच रिपोर्ट...

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर पिछले मैच में बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला है। इस सीजन में यहां 200 रनों का टारगेट के करीब भी चेज हुआ हैं। यहां पर पहली पारी का औसत 165 रनों के करीब हैं। ऐसे में गुजरात और चेन्नई के बीच होने वाला यह फाइनल मुकाबला हाईस्कोरिंग रहने के आसार हैं। इससे पहले गुजरात ने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 62 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। अब हार्दिक पंड्या की टीम को धोनी के धुरंधरों से एक बार फिर बड़ी चुनौती मिलेगी। आज के मैच में मौसम बिलकुल साफ़ रहेगा और बारिश के आसार ना के बराबर हैं।

टॉस नहीं रणनीति होनी चाहिए खास:

बता दें इस मैदान पर आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 26 मैच खेले जा चुके हैं। इसमें दोनों ही टीमों के लिए टॉस की भूमिका इतनी ख़ास नहीं रही हैं। यहां पहले बल्लेबाज़ी और पहले गेंदबाज़ी वाली टीमों के बीच पलड़ा बराबरी का रहा हैं। यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 13 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 13 मैच जीते हैं। ऐसे में आज होने वाले इस मैच में दोनों कप्तान में से जिसकी रणनीति अच्छी होगी जीत के चांस उसके ज्यादा होंगे।

पिछले मैच में गिल और मोहित शर्मा ने रचा इतिहास:

इस मैदान पर गुजरात टाइटंस को हराना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं होगा। इस मैदान से गुजरात के खिलाड़ी भली भांति वाकिफ हैं। आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुजरात के शुभमन गिल और मोहित शर्मा ने इस मैदान पर एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम किया था। यहां सबसे सर्वोच्च स्कोर शुभमन गिल के नाम हो गया। जबकि सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी मोहित शर्मा के नाम 10 रन देकर 5 विकेट हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story