×

CSK vs GT IPL Match Highlights: गुजरात टाइटंस को मिली 63 रनों से हार, चेन्नई अंक तालिका में पहले स्थान पर

CSK vs GT IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का सातवां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच तमिलनाडु की राजधानी चैन्नई में मंगलवार (26 मार्च 2024) को खेला गया।

Sachin Hari Legha
Published on: 26 March 2024 1:40 PM GMT (Updated on: 26 March 2024 6:07 PM GMT)
CSK vs GT IPL Match Highlights
X

CSK vs GT IPL Match Highlights (Photo. BCCI/IPL/CSK)

CSK vs GT IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का सातवां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच तमिलनाडु की राजधानी चैन्नई में मंगलवार (26 मार्च 2024) को खेला गया। गुजरात टाइटंस की ओर से शुभमन गिल नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। टॉस का सिक्का गुजरात टाइटंस के खेमे में गिरा, लेकिन इस मैच में उन्हें हार मिली। गुजरात टाइटंस को इस मैच 63 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि एमए चितम्बरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हालांकि उनका यह निर्णय उनकी टीम पर पूरी तरीके से गलत साबित हुआ। क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सलामी बल्लेबाजों ने 62 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। दोनों ओपनर ऋतुराज गायकवाड तथा रचिन रविंद्र 46-46 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद शिवम दुबे का तूफान गुजरात टाइटंस को सबसे ज्यादा नुकसान देकर गया। उन्होंने इस मैच में 221 के स्ट्राइक रेट से 23 गेंद में 51 रन बनाए। आखिरी समय में समीर रिजवी ने भी 230 के स्ट्राइक रेट से 06 बॉल में 14 रन बनाए। इन्हीं धमाकेदार पारियों की वजह से टीम 20वें ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 206 रनों तक पहुंच गई। गुजरात की ओर से राशिद खान ने सबसे ज्यादा 02 विकेट लिए, हालांकि 4 ओवर में उनके 49 रन भी आए।

इसके बाद 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने गुजरात की ओर से ऋद्धिमान साह और शुभमन गिल क्रीज पर बतौर सलामी बल्लेबाज आए। हालांकि टीम की शुरुआत बहुत ही घटिया रही, तीसरी ओवर में शुभमन गिल अपना विकेट खो बैठे। यहां से लगभग गुजरात की हार तय हो गई। क्योंकि शुभमन गिल के आउट होने के बाद कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टीका। गुजरात टाइटंस की टीम इस मैच में कोई साझेदारी भी नहीं बना पाई।

शायद इसी कारण से टीम को मुकाबले में बड़ी हार का सामना करना पड़ा। गुजरात की ओर से इस मैच में सबसे ज्यादा रन साई सुदर्शन ने बनाए, जो टीम के लिए 37 रन बनाकर आउट हुए थे। आखरी समय में यह मुकाबला बिल्कुल औपचारिक रह गया और गुजरात टाइटंस को इस मैच में 70 रनों से हार मिली। ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार दो जीत दिलाई। इसी के साथ टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर आ गई।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story