×

CSK vs KKR : चेन्नई के सुपर किंग्स निकलेंगे नाइट राइडर्स के शिकार को

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 12 में एमए चिदम्बरम स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। चेन्नई को ध्यान देना होगा कि आंद्रे रसेल कोलकाता की सबसे बड़ी ताकत हैं। चेन्नई का सबसे मजबूत पक्ष कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं।

Rishi
Published on: 9 April 2019 6:52 AM GMT
CSK vs KKR : चेन्नई के सुपर किंग्स निकलेंगे नाइट राइडर्स के शिकार को
X

चेन्नई : चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 12 में एमए चिदम्बरम स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। चेन्नई को ध्यान देना होगा कि आंद्रे रसेल कोलकाता की सबसे बड़ी ताकत हैं। चेन्नई का सबसे मजबूत पक्ष कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। धोनी ने पंजाब के क्रिस गेल और बेंगलोर के विराट कोहली को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया था। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि धोनी इस मैच में रसेल को कैसे रोकते हैं।

ये भी देखें : कुरेन को आईपीएल के बाद बेहतर गेंदबाज बनने की उम्मीद

धोनी को आज के मैच में ध्यान देना होगा कि कोलकाता के पास रसेल के अलावा क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक भी हैं जो तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं।

चेन्नई के गेंदबाज विभाग की बात करें तो हरभजन सिंह, शेन वाटसन, रविंद्र जडेजा किसी भी टीम के बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा सकते हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो फाफ डु प्लेसिस ने पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था। वहीं वाटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना कभी भी किस भी टीम को झटका दे सकते हैं। धोनी हर मैच में अपना योगदान दे रहे हैं।

चेन्नई को आज ध्यान देना होगा कि कोलकाता की स्पिन तिगड़ी- कुलदीप यादव, पीयूष चावला और नरेन से बच कर रहे।

ये भी देखें : विराट कोहली, आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

टीमें (संभावित)

चेन्नई : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story