×

DC vs KKR IPL Match Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों से हराया

DC vs KKR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 16वां मैच दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच विशाखापट्टनम में बुधवार (02 अप्रैल 2024) को खेला गया।

Sachin Hari Legha
Published on: 3 April 2024 1:31 PM GMT (Updated on: 3 April 2024 6:05 PM GMT)
DC vs KKR IPL Match Highlights
X

DC vs KKR IPL Match Highlights (Photo. IPL)

DC vs KKR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 16वां मैच दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच विशाखापट्टनम में स्थित प्रसिद्ध डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार (02 अप्रैल 2024) को खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर की से कप्तानी का बोझ श्रेयस अय्यर के कंधों था। टॉस का सिक्का कोलकाता नाइट राइडर्स के खेमे में गिरा। श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं इसके साथ ही केकेआर की टीम ने इस मैच को भी 106 रनों से जीता।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस मैच में टॉस जीत का पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह फैसला पूर्ण रूप से सही साबित हुआ। क्योंकि पहले विकेट के लिए सुनील नारायण ने सोल्ट के साथ मिलकर 60 रन जोड़े। नारायण ने इस मैच में आईपीएल 2024 की अपनी सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने 39 गेंदों में ताबड़तोड़ 85 रन बनाए, इसी के साथ केकेआर को शानदार मोमेंटम मिला।

सुनील नारायण ने आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे हैं रघुवंशी के साथ शानदार शतकीय साझेदारी भी की। रघुवंशी ने भी इस मैच में 200 के स्ट्राइक रेट से 27 बॉल में 54 रन बनाए। इसके बाद आन्द्रे रसेल ने भी टीम की पारी को आखिरी फिनिश दिया। केकेआर ने 20 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 272 रन बोर्ड पर लगा दिए। इसी के साथ यह आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा टारगेट बन गया।

हालांकि केकेआर की पारी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की ओर से किसी भी गेंदबाज ने ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ा। इसके बाद 273 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की पारी शुरू में ही लड़खड़ा गई। टीम ने अपने चार विकेट मात्र 33 रन के भीतर ही खो दिए। हालांकि इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने जीत के लिए कुछ हद तक संघर्ष जरुर किया। लेकिन आखिरकार उन्होंने भी हार मान ली। मैच में ऋषभ पंत ने 25 बॉल में 55 रनों की पारी खेली।

उनके अलावा दिल्ली की ओर से ट्रिस्टन स्टब्स ने 32 गेंद में 54 रनों की पारी खेल कर हार के अंतर को कुछ हद तक कम करने का प्रयास किया। मैच के आखिरी क्षणों में केकेआर ने 106 रनों से एकतरफा जीत दर्ज की। इसी के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 में लगातार 03 मैच जीतने वाली दूसरी टीम बनी और अंक तालिका में पहला स्थान भी प्राप्त किया।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story