×

DC vs PBKS: पंजाब किंग्स के स्पिनर्स की करिश्माई गेंदबाज़ी, दिल्ली कैपिटल्स को मिली 31 रनों से करारी हार

DC vs PBKS: आईपीएल में शनिवार को दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए।

Suryakant Soni
Published on: 13 May 2023 11:07 PM GMT
DC vs PBKS: पंजाब किंग्स के स्पिनर्स की करिश्माई गेंदबाज़ी, दिल्ली कैपिटल्स को मिली 31 रनों से करारी हार
X
DC Vs PBKS

DC vs PBKS: आईपीएल में शनिवार को दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। पंजाब की तरफ से प्रभसिमरन सिंह ने तूफानी शतक जड़ा। लेकिन इसके बाद पंजाब के स्पिनर्स का करिश्माई प्रदर्शन देखने को मिला। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना पाई और यह मुकाबला 31 रनों से हार गई।

पंजाब के स्पिनर्स का बड़ा कमाल:

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर डेविड वार्नर और फिलिप सॉल्ट ने तूफानी अंदाज़ में पारी की शुरुआत की। पंजाब किंग्स के 168 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर्स ने पहले छह ओवर यानी पॉवरप्ले के खेल में बिना विकेट खोए 65 रन बना दिए थे। लेकिन इसके बाद मैच में पंजाब के स्पिनरों ने मैच का पासा पलट दिया। हरप्रीत बरार ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 30 रन देकर चार विकेट लिए। जबकि दूसरी तरफ राहुल चाहर ने अपने चार ओवर में मात्र 16 रन देकर दो बड़ी सफलता हासिल की। इससे दिल्ली कैपिटल्स का बल्लेबाज़ी क्रम लड़खड़ा गया और रनों से हार का सामना करना पड़ा।

प्रभसिमरन सिंह का आईपीएल में पहला शतक:

पंजाब किंग्स की बल्लेबाज़ी इस मैच में सिर्फ एक बल्लेबाज़ के इर्द-गिर्द घूमती नज़र आई। शिखर धवन का विकेट जल्दी गिर जाने के बाद पंजाब किंग्स की टीम संकट में आ गई। एक तरफ से विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा तो दूसरी तरफ प्रभसिमरन सिंह डटकर दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज़ों का सामना करते रहे। प्रभसिमरन ने 65 गेंद पर 103 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और छह छक्के लगाए। प्रभसिमरन के अलावा सैम करन और सिकंदर रजा ही सिर्फ दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए।

दिल्ली कैपिटल्स प्ले-ऑफ की रेस से बाहर:

बता दें इस मैच में मिली हार के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स की प्ले-ऑफ में पहुंचने की सभी उम्मीदें खत्म हो गई हैं। इस मैच में दिल्ली के गेंदबाज़ों का गज़ब का प्रदर्शन देखने को मिला। दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस मैच में इशांत शर्मा ने दो सफलता हासिल की। जबकि अक्षर पटेल, प्रवीण दुबे, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार को एक-एक सफलता मिली। हालांकि दिल्ली के तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद इस मैच में काफी महंगे साबित हुए। खलील ने अपने चार ओवर में बिना विकेट लिए 36 रन खर्च कर दिए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाज़ों ने दिल्ली की लुटिया डुबो दी।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट, मिचेल मार्श, रिले रूसो, अमन हकीम खान, अक्षर पटेल, प्रवीण दुबे, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, खलील अहमद और मुकेश कुमार।

पंजाब किंग्स: प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, सिकंदर रजा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story