×

IPL 2023 Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल का बड़ा 'यश', आईपीएल इतिहास में जड़ा सबसे तेज़ अर्धशतक

IPL 2023 Yashasvi Jaiswal: आईपीएल के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और केकेआर का मुकाबला हमेशा याद रखा जाएगा। आईपीएल के 56वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने राजस्थान रॉयल्स है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा हैं।

Suryakant Soni
Published on: 12 May 2023 10:17 PM GMT (Updated on: 12 May 2023 6:35 AM GMT)
IPL 2023 Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल का बड़ा यश, आईपीएल इतिहास में जड़ा सबसे तेज़ अर्धशतक
X
IPL 2023 Yashasvi Jaiswal

IPL 2023 Yashasvi Jaiswal: आईपीएल के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और केकेआर का मुकाबला हमेशा याद रखा जाएगा। आईपीएल के 56वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने राजस्थान रॉयल्स है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा हैं। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए। इस मैच में पहले राजस्थान के गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया। लेकिन इसके बाद जब राजस्थान की बल्लेबाज़ी की बारी आई तो यशस्वी जायसवाल ने भी इतिहास रचा।

आईपीएल इतिहास में जड़ा सबसे तेज़ अर्धशतक:

केकेआर की टीम ने राजस्थान रॉयल्स की टीम के सामने जीत के लिए 150 रनों का टारगेट रखा था। इसके जवाब में राजस्थान की धमाकेदार शुरुआत देखने को मिली। पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल ने नितशी राणा के 26 रन ठोक दिए। इसके बाद भी उनका बल्ला धीमा नहीं पड़ा। और उन्होंने सिर्फ 13 गेंदों पर अर्धशतक जड़कर केएल राहुल के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज़ अर्धशतक जड़ा।

केएल राहुल के नाम था ये रिकॉर्ड:

बता दें इस सीजन में यशस्वी जायसवाल ने शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। उन्होंने इससे पहले इस सीजन में एक शतक जड़ा। लेकिन राजस्थान रॉयल्स की तरफ से इस मैच में उनका प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा हैं। जायसवाल ने केएल राहुल के 14 गेंदों पर सबसे तेज़ अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। केएल राहुल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14 गेंद में अर्धशतक लगा दिया था। पैट कमिंस ने भी IPL में 14 गेंद में अर्धशतक लगाया है।

राजस्थान को मिला 150 रनों का टारगेट:

बता दें आईपीएल के 56वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने राजस्थान रॉयल्स है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा हैं। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story