×

Most Wickets in IPL: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, आईपीएल में बने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

Most Wickets in IPL: आईपीएल में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर दिया। आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अब चहल के नाम हो गया हैं।

Suryakant Soni
Published on: 11 May 2023 9:52 PM GMT (Updated on: 11 May 2023 9:56 PM GMT)
Most Wickets in IPL: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, आईपीएल में बने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
X
Most Wickets in IPL

Most Wickets in IPL: आईपीएल में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर दिया। आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अब चहल के नाम हो गया हैं। बता दें चहल ने केकेआर के कप्तान नीतीश राणा का विकेट लेकर आईपीएल में इतिहास रच दिया है। युजवेंद्र चहल से पहले यह रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम था। इस मैच से पहले ब्रावो 183 विकेट के साथ पहले स्थान पर थे। लेकिन चहल ने केकेआर के खिलाफ इस मैच में चार विकेट लेकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

चहल ने 143वें मैच में हासिल की ये उपलब्धि:

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए युजवेंद्र चहल ने इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन किया हैं। चहल ने यह रिकॉर्ड अपने 143वें मुकाबले में बनाया। इससे पहले ब्रावो ने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए 161 मैच खेले थे। बता दें चहल राजस्थान रॉयल्स से पहले मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में भी शामिल रह चुके हैं। मैच में केकेआर के कप्तान नितीश राणा का विकेट लेते ही वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

पीयूष चावला इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर:

बता दें आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप पांच गेंदबाज़ों में सिर्फ ब्रावो ही तेज़ गेंदबाज़ हैं। उनके अलावा सभी स्पिनर हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान में पियूष चावला का स्थान आता हैं। पीयूष चावला ने अब तक 174 विकेट झटके हैं। उनके बाद चौथे स्थान पर लखनऊ सुपर जायंट्स के अमित मिश्रा हैं, जिन्होंने 172 विकेट लिए हैं।

राजस्थान के लिए जीत बेहद जरुरी:

बता दें आईपीएल के 56वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने राजस्थान रॉयल्स है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा हैं। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story