×

KKR vs RR IPL 2023: केकेआर को घर में राजस्थान रॉयल्स से मिलेगी कड़ी टक्कर!, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारी...

KKR vs RR IPL 2023 Update: आईपीएल 2023 में गुरुवार यानी आज कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन में अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन एक जैसा ही रहा हैं।

Suryakant Soni
Published on: 11 May 2023 9:04 AM GMT
KKR vs RR IPL 2023: केकेआर को घर में राजस्थान रॉयल्स से मिलेगी कड़ी टक्कर!, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारी...
X
KKR vs RR IPL 2023 Update (Photo - Social Media)

KKR vs RR: आईपीएल 2023 में गुरुवार यानी आज कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन में अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन एक जैसा ही रहा हैं। दोनों टीमों ने अब तक खेले गए मैचों में से 5-5 में जीत दर्ज की हैं। दोनों टीमों के लिहाज से प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। चलिए जानते हैं इस मैच से जुड़ी कुछ ख़ास बातें...

कैसा हैं दोनों टीमों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

सबसे पहले बात करते हैं दोनों टीमों के इस सीजन के खेल की तो राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शुरूआती मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन उसके बाद टीम अन्य टीमों के मामले में काफी पिछड़ गई। जबकि दूसरी तरफ केकेआर की टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में बेहतरीन रहा हैं। केकेआर ने आईपीएल 2023 में खेले गए 11 मैचों में से 5 में जीत और 6 में हार मिली है।

दूसरी तरफ राजस्थान को 11 मैचों में से 5 मैच में जीत और 6 मैच में हार का सामना करना पड़ा हैं। अगर बात करें हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो केकेआर और राजस्थान के बीच आईपीएल में अब तक 27 मैच खेले गए हैं। जिसमें 14 मैच में कोलकाता को जीत मिली है और 12 मुकाबलों में राजस्थान को सफलता मिली हैं। जबकि एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है।

बटलर बनाम वरुण चक्रवर्ती होगा मुकाबला!

इस मैच में राजस्थान की तरफ से ओपनर बल्लेबाज़ जोश बटलर को दमखम दिखाना होगा। जोश बटलर का अगर बल्ला चला तो कोलकाता को परेशानी उठानी पड़ सकती हैं। इस सीजन में बटलर ने 11 मैचों में 392 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले हैं। केकेआर के खिलाफ भी बटलर का बल्ला खूब रन बनता हैं। कोलकाता के खिलाफ बटलर ने 11 मैचों में 370 रन बनाये हैं। ऐसे में इस मैच में उनका सामना केकेआर के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती से होगा। वरुण चक्रवर्ती इस समय बेहतरीन गेंदबाज़ी कर रहे हैं।

कब और कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग:

बता दें कोलकाता और राजस्थान के बीच यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाना है। आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह प्रसारण एसडी और एचडी दोनों में होगा। इसका विवरण हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में उपलब्ध रहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story