×

KKR vs RR Dream11 Prediction: राजस्थान और केकेआर के बीच 'करो या मरो' का मुकाबला, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

KKR vs RR Dream11 Prediction: आईपीएल 2023 में गुरुवार यानी आज 56वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत होगी। यह मुकाबला 11 मई यानी आज कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

Suryakant Soni
Published on: 11 May 2023 7:22 AM GMT
KKR vs RR Dream11 Prediction: राजस्थान और केकेआर के बीच करो या मरो का मुकाबला, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
X
KKR vs RR Dream11 Prediction IPL 2023 (Photo - Social Media)

KKR vs RR Dream11 Prediction: आईपीएल 2023 में गुरुवार यानी आज 56वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत होगी। यह मुकाबला 11 मई यानी आज कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। इस सीजन में शुरूआती मैचों में हार के बाद केकेआर ने जबरदस्त वापसी करते हुए अपने प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीद की बरक़रार रखा हैं। जबकि दूसरी तरफ अंकतालिका में एक समय टॉप पर रहने वाली राजस्थान रॉयल्स के लिए अब प्ले-ऑफ में पहुंचना भी मुश्किल दिखाई दे रहा हैं। चलिए जानते हैं इस मुकाबले से जुड़ी कुछ जरूरी बातें...

राजस्थान के मिडिल ऑर्डर को दिखाना होगा दम

राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने शुरू के तीन बल्लेबाज़ों की बदौलत एक समय अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई थी। लेकिन इसके बाद अपने मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ों के ख़राब प्रदर्शन के चलते टीम को लगातार कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा हैं। ऐसे में अब केकेआर के खिलाफ यह मुकाबला राजस्थान के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। अगर इस मैच में राजस्थान को जीत दर्ज करनी हैं तो ओपनर जोड़ी के बाद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ों को भी दम दिखाना होगा।

राजस्थान के लिए खतरा रिंकू सिंह

बता दें राजस्थान रॉयल्स के लिए इस मैच में केकेआर के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ रिंकू सिंह बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। इस समय रिंकू सिंह का बल्ला हर मैच में रन बरसा रहा हैं। ऐसे में अगर केकेआर को इस मैच में जीतकर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करनी हैं तो रिंकू सिंह को एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करना होगा। इसके अलावा आंद्रे रसेल मैच विनर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती कमाल के फॉर्म में हैं। ऐसे में RR के खिलाफ टीम उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

केकेआर: रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती।

राजस्थान: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन, संदीप शर्मा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story