×

IPL 2023: आईपीएल में अब तक किस बल्लेबाज ने मारे हैं सबसे ज्यादा "Sixer" जानें- यहां

IPL 2023: टोटल 55 लीग के मैच खत्म हो चुके हैं लेकिन फिर भी प्ले ऑफ के क्लियर नाम सामने आने में समय है।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 May 2023 7:39 PM GMT (Updated on: 11 May 2023 7:43 PM GMT)
IPL 2023: आईपीएल में अब तक किस बल्लेबाज ने मारे हैं सबसे ज्यादा Sixer जानें- यहां
X
IPL 2023 (Pic Credit - Social Media)

IPL 2023: 16वां सीजन के IPL (Indian Premier League )2023 के मैच में हर दिन एक अलग ही सस्पेंस भरा मैच देखने को मिला है। जिससे लोगों का इंटरेस्ट मैच के प्रति बना हुआ है। फैंस आईपीएल के एक-एक मैच पर नजर गड़ाये हुए हैं।

इस बार के आईपीएल में तो अंतिम ओवर एक अलग ही इतिहास बना रहा है जिसमें चौकाने वाला परिणाम देखने को मिल रहा है। अबतक आईपीएल के 10 वें सीजन का 50 से ज्यादा मैच खेला जा चुका है। टोटल 55 लीग के मैच खत्म हो चुके हैं। लेकिन फिर भी प्ले ऑफ के क्लियर नाम सामने आने में समय है। बाकी अंक तालिका की बात की जाए तो गुजरात टाइटंस शुरूआत से नंबर 1 पर जमी हुई हैं।

आईपीएल के 55 वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत का परचम लहराकर खुद को अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंचा लिया है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टेंशन बढ़ती जा रही है। टीम दिल्ली अंक तालिका में एकदम नीचे स्थान पर पहुंची है। सीजन से बाहर निकलने जैसी स्थिति खड़ी हो चुकी है। इस पूरे कर के मैच में कुछ खिलाड़ी ऐसे है जिनके बल्ले ने खूब रन बरसाया है। आइए हम बताते है कि इस साल कितने खिलाड़ियों ने अब तक हाईएस्ट Sixer IPL 2023 के मैच में मारे हैं।

खिलाड़ियों की बात करें तो...

फाफ डु प्लेसिस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान सिक्सर के इस लिस्ट में नंबर 1 पर विराजे हैं जिनके बल्ले मैच में खुलकर छक्के बरसाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। फाफ डु प्लेसिस ने इस सीजन में अबतक 32 छक्के मारे है। और हाईएस्ट सिक्सर की लिस्ट में टॉप पर है। 11 मैच में कप्तानी करते हुए बल्लेबाजी में 576 रन बनाने का रिकॉर्ड रखा है।

ग्लेन मैक्सवेल, दूसरे नंबर पर भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के जाबाज बल्लेबाज glen मैक्सवेल का नाम है इस सीजन में 11 मैच में 27 छक्कों का रिकार्ड बनाकर 330 रन की पारी मैक्सवेल ने खेली है और खुद को दूसरे स्थान पर काबिज किया है।

शिवम दुबे, चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज, सीएसके के नौजवान खिलाड़ी शिवम दुबे का नाम इस लिस्ट में तीसरे नम्बर पर है शिवम ने इस सीजन में कुल 10 मैच की पारी खेली है। जिसमें इस बल्लेबाज ने कुल 27 छक्के जड़े हैं। इन 10 मैचों में शिवम ने कुल 315 रन का रिकॉर्ड बनाया हैं।

काइली मेयर्स, लखनऊ सुपर जायंटस के खिलाड़ी, बल्लेबाजी में सबको पछाड़ने में आगे है काइल मेयर्स का नाम लिस्ट में चौथे स्थान पर कायम है। काइली मेयर्स ने आईपीएल के इस सीजन में अबतक कुल 11 मैच खेले है जिसमें 22 छक्का लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया है। काइल ने अब तक के कुल 11 मैच खेलते 359 रन बना लिया है।

यशस्वी जायसवाल, राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। आईपीएल 2023 के सीजन में यशस्वी ने अबतक टीम के साथ 11 मैच खेले हैं। जिसमे शानदार प्रदर्शन दिया है। आईपीएल के इस सीजन में शतक बनाने का रिकॉर्ड लिस्ट में भी यशस्वी ने अपना नाम कायम रखा है। इन 11 मैच के प्रदर्शन में कुल 21 छक्के जड़े है। वहीं, ऑरेंज कैप की रेस में यशस्वी कुल 477 रन के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story