×

DC vs RCB WPL 2023: आरसीबी की लगातार पांचवीं हार, दिल्ली ने 6 विकेट से दी करारी शिकस्त

DC vs RCB WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है। वीमेंस लीग में सोमवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

Suryakant Soni
Published on: 14 March 2023 7:27 AM GMT
DC vs RCB WPL 2023: आरसीबी की लगातार पांचवीं हार, दिल्ली ने 6 विकेट से दी करारी शिकस्त
X

DC vs RCB WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है। वीमेंस लीग में सोमवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। इस मैच में दिल्ली ने आरसीबी को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही दिल्ली की चौथी जीत हो गई, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लगातार पांचवी हार से उनके फैंस को तगड़ा झटका लगा है। चलिए जानते हैं मैच से जुड़ी खास बातों के बारे में...

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला:

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। इस मैच में भी आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना का बल्ला खामोश रहा। वो सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लोट गई। आरसीबी की तरफ से एलिस पेरी की शानदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली। पेरी ने 52 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली। इसमें उनके बल्ले से चार चौके और पांच छक्के निकले। दिल्ली की तरफ से शिखा पांडेय ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए चार ओवर के स्पेल में 23 रन देकर तीन विकेट झटके।

जेस जॉनसन की तूफानी पारी से जीती दिल्ली:

इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए दिल्ली के सामने जीत के लिए 151 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 2 गेंद शेष ही लक्ष्य हासिल करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में दिल्ली की तरफ से अंतिम ओवर्स में जेस जॉनसन ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई। जेस जॉनसन ने इस मैच में सिर्फ 15 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही दिल्ली ने ख़िताब जीतने के लिए अपनी दावेदारी दिखाई हैं।

आरसीबी नहीं खोल पाई जीत का खाता:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस बार सबसे मजबूत टीम मानी जा रही हैं। लेकिन इस टीम के फैंस को काफी निराश होना पड़ा हैं। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली इस टीम को लगातार पांचवी हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही आरसीबी के सेमीफाइनल में पहुंचने की सारी उम्मीद ही खत्म हो गई। जबकि दिल्ली ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story