MP के इस प्लेयर ने बनाया रणजी मैच खेलने का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

मध्यप्रदेश के कैप्टन देवेंद्र बुंदेला ने रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मध्यप्रदेश और बड़ौदा के बीच धर्मशाला में चल रहे मैच में देवेंद्र बुंदेला ने अपने करियर का 137वां रणजी मैच खेला।

tiwarishalini
Published on: 30 Nov 2016 8:53 PM GMT
MP के इस प्लेयर ने बनाया रणजी मैच खेलने का सबसे बड़ा रिकॉर्ड
X

भोपाल: मध्यप्रदेश के कैप्टन देवेंद्र बुंदेला ने रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मध्यप्रदेश और बड़ौदा के बीच धर्मशाला में चल रहे मैच में देवेंद्र बुंदेला ने अपने करियर का 137वां रणजी मैच खेला।

अब तक कुल 35 खिलाड़ियों ने 100 से अधिक रणजी मैच खेले हैं। कप्तान देवेंद्र बुंदेला के रिकॉर्ड मैच में यादगार पारी (86) की बदौलत मध्य प्रदेश रणजी ट्रॉफी ग्रुप "ए" मुकाबले में मंगलवार को 217 रन बनाने में सफल रहा।

20 साल से भी ज्यादा समय से रणजी ट्रॉफी में खेल रहे 39 साल के देवेंद्र बुंदेला ने अमोल मजूमदार का रिकार्ड तोड़ा। अमोल मुंबई की तरफ से खेलते थे। अमोल ने अपने करियर में 136 मैच खेले थे। अमोल मुंबई के कैप्टन थे।

यह भी पढ़ें ... दिल्ली के रिशभ ने रचा इतिहास, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 48 गेंदों पर शतक ठोंक कर बनाया रिकॉर्ड

हाईएस्ट स्कोर 188 रन

-बुंदेला ने 137 रणजी मैचों की 218 पारियों में 46.53 की औसत से 8841 रन बनाए।

-बुंदेला के नाम पर 24 सेंचुरी और 51 हाफ सेंचुरी दर्ज है।

-बुंदेला का हाईएस्ट स्कोर स्कोर 188 रन हैं।

-जो उन्होंने रेलवे के खिलाफ ही पिछले मैच में बनाया था।

-इसके अलावा बुंदेला ने 47 विकेट भी लिए हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story