×

बधाई हो ! धवन 100वें वनडे में शतक लगाने वाले पहले भारतीय

Rishi
Published on: 10 Feb 2018 2:55 PM GMT
बधाई हो ! धवन 100वें वनडे में शतक लगाने वाले पहले भारतीय
X

जोहान्सबर्ग : भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शनिवार को एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम किया। एक ऐसा रिकार्ड, जिसे हासिल करने वाले वह इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेला गया चौथा वनडे मैच धवन के करियर का 100वां मैच था और इसे यादगार बनाने के लिए उन्होंने शतक जड़ दिया।

इससे पहले, कोई भी भारतीय अपने 100वें मैच को इस तरह यादगार नहीं बना सका था। धवन के करियर का यह 13वां शतक है।

यह मुकाम हासिल करने वाले धवन नौवें बल्लेबाज हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रिनीज, न्यूजीलैंड के क्रिस केर्यन्स, पाकिस्तान के युसूफ योहाना, श्रीलंका के कुमार संगकारा, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, इंग्लैंड के मार्कस ट्रेस्कोथिक, वेस्टइंडीज के रामनरेश सरवन और आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के नाम शामिल हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story