×

धोनी का जबरा फैन: दिया एक खूबसूरत व नायाब तोहफा, हर कोई रह गया दंग

प्रसिद्ध क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को उनके जन्मदिन पर उनके एक प्रशंसक ने नायाब तोहफा दिया है। सैंड आर्ट में विश्व कीर्तिमान स्थापित करने का जज्बा पाले ख्यातिप्राप्त सैंड आर्टिस्ट रूपेश सिंह ने रेत पर उकेरकर क्रिकेटर धोनी की अनुपम आकृति तैयार कर उनको समर्पित किया है।

Newstrack
Published on: 7 July 2020 12:19 PM GMT
धोनी का जबरा फैन: दिया एक खूबसूरत व नायाब तोहफा, हर कोई रह गया दंग
X

बलिया: प्रसिद्ध क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को उनके जन्मदिन पर उनके एक प्रशंसक ने नायाब तोहफा दिया है। सैंड आर्ट में विश्व कीर्तिमान स्थापित करने का जज्बा पाले ख्यातिप्राप्त सैंड आर्टिस्ट रूपेश सिंह ने रेत पर उकेरकर क्रिकेटर धोनी की अनुपम आकृति तैयार कर उनको समर्पित किया है।

ये भी पढ़ें:यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,346 नए मामले सामने आए, राज्य में 9,514 एक्टिव केस

बलिया जिले के राजा का गांव के रहने वाले हैं रूपेश सिंह

बलिया जिले के राजा का गांव खरौनी के रहने वाले रूपेश सिंह ने आज अपने गांव खरौनी में अपनी अनुपम कृति प्रसिद्ध क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को समर्पित किया है । उन्होंने लिखा है हैप्पी बर्थडे माही । उन्होंने कहा कि धोनी उनका पसंदीदा क्रिकेटर हैं । वर्ल्ड कप में जीत दिलाकर धोनी ने भारतीयों का दिल जीत लिया है । उनका क्रिकेट जगत में अतुलनीय योगदान है । उन्होंने कहा कि उनको पता नही था कि आज उनके चहेते क्रिकेटर माही का जन्मदिन है । उनको जन्मदिन की जानकारी आज दोपहर में सोशल नेटवर्किंग साइट से हुई । इसके बाद उन्होंने तय कर लिया कि वह माही को जन्मदिन पर अनमोल तोहफा देंगे । बरसात की बाधा के बावजूद उन्होंने रेत पर उकेरकर माही की तस्वीर बनाई ।

आर्टिस्ट रूपेश के अंदर का कलाकार जुनून की तरह भरा पड़ा है

उल्लेखनीय है कि आर्टिस्ट रूपेश के अंदर का कलाकार जुनून की तरह भरा पड़ा है । उनकी इच्छा विश्व रिकार्ड बनाने की है । इसके लिए उन्होंने अजीब निर्णय कर लिया है । उन्होंने तय किया है कि जब तक वह अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड नही कर लेते तब तक वह अपनी दाढ़ी नही बनायेंगे । रूपेश ने पिछले दिनों चीन सीमा पर शहीद हुए भारतीय सैनिकों को रेत पर आकृति बनाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया था । उन्होंने विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करते हुए एक अनुपम कलाकृति समर्पित किया था । रूपेश ने छठवां विश्व योगा दिवस भी अनूठे अंदाज में मनाया था ।

ये भी पढ़ें:विलुप्त हो रही कजरी: पूर्वांचल के माटी की है पहचान, अब खो गई बदलाव में

रूपेश हाल ही में आर्ट कलाकार सोनू सूद की कलाकृति बनाकर खासे चर्चित रहे हैं। रेत पर उकेरकर बनायी गई आकृति को देखकर सोनू सूद मुग्ध हो गए थे तथा उन्होंने ट्वीट कर रूपेश से वाराणसी में मिलने तथा साथ चाय पीने व पान खाने का वायदा किया था। अभाव के बावजूद रूपेश का आकृति बनाने का हौसला कभी डिगता नही है। रूपेश को बलिया जिले में जन प्रतिनिधियों से लेकर प्रशासन व समाजसेवी संस्थाओं का उपेक्षित रवैया सालता है, लेकिन उनके अंदर कलाकार का जुनून हमेशा उनको कलाकृति बनाने का हौसला देता है। वह कहते हैं कि जिले में एक से बढ़कर एक राजनैतिक दिग्गज हैं, लेकिन कभी भी किसी ने उनका उत्साहवर्धन नही किया।

अनूप कुमार हेमकर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story