×

धौनी की कप्तानी में इस खिलाड़ी ने दिखाया था बल्लेबाजी का कमाल, अब बन गया कप्तान

ध्रुव शौरे को रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है। आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले ध्रुव शौरे को दिल्ली रणजी टीम का कप्तान बनाया गया। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बल्लेबाज ध्रुव शौरे  को 2019-2020 रणजी ट्रॉफी सीजन के पहले दो मैचों के लिये दिल्ली की 15 सदस्यीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।

suman
Published on: 5 Dec 2019 4:56 AM GMT
धौनी की कप्तानी में इस खिलाड़ी ने दिखाया था बल्लेबाजी का कमाल, अब बन गया कप्तान
X

नई दिल्ली: ध्रुव शौरे को रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है। आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले ध्रुव शौरे को दिल्ली रणजी टीम का कप्तान बनाया गया। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बल्लेबाज ध्रुव शौरे को 2019-2020 रणजी ट्रॉफी सीजन के पहले दो मैचों के लिये दिल्ली की 15 सदस्यीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।

दिल्ली की टीम इस सत्र में केरल के खिलाफ नौ से 12 दिसंबर को थुम्बा में अपना रणजी ट्रॉफी अभियान शुरू करेगी। बायें हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा को उप कप्तान बनाया गया है। अनुज रावत विकेटकीपर होंगे जबकि भारत के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नवदीप सैनी गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे।

यह पढ़ें... BCCI ने 100 से अधिक क्रिकेटरों को किया बैन, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

ध्रुव शौरे को अच्छा बल्लेबाज माना जाता हैं। उनका फर्स्ट क्लास औसत 1 का है। उन्होंने 31 मैचों में 4 शतक और 11 अर्धशतकों की मदद से 1989 रन बनाए हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में उनके बल्ले से 34.39 की औसत से 1307 रन निकले हैं. जिसमें एक शतक और 11 अर्धशतक भी शामिल हैं।

ध्रुव शौरे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स) के लिए खेलते हैं। हालांकि उन्हें धोनी ने दो ही मैचों में मौका दिया है। शौरे ने साल 2018 में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ डेब्यू किया था । दिल्ली टीम ध्रुव शौरे (कप्तान), नीतीश राणा (उप कप्तान), कुणाल चंदेला, अनुज रावत, जॉन्टी सिद्धू, ललित यादव, शिवम शर्मा, विकास मिश्रा, तेजस बरोका, प्रदीप सांगवान, नवदीप सैनी, पवन सुयाल, कुंवर बिधुड़ी, हितेन दलाल, शिवांक वशिष्ठ है।

यह पढ़ें...ICC टेस्ट रैंकिंग: कोहली के सर सजा विराट ताज, बने दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज

suman

suman

Next Story