×

WTC Final: केएल राहुल का डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलना मुश्किल, जानें कौन ले सकता जगह ?

WTC Final 2023: केएल राहुल आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान राहुल आईपीएल 2023 के बचे मुकाबलों से पहले ही बाहर हो चुके हैं। अब चोटिल राहुल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना मुश्किल है।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 5 May 2023 12:27 PM GMT (Updated on: 5 May 2023 1:29 PM GMT)
WTC Final: केएल राहुल का डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलना मुश्किल, जानें कौन ले सकता जगह ?
X
KL Rahul Injured (Photo: Social Media)

KL Rahul in WTC Final: केएल राहुल आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान राहुल आईपीएल 2023 के बचे मुकाबलों से पहले ही बाहर हो चुके हैं। अब चोटिल राहुल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना मुश्किल है। उनकी चोट कितनी गंभीर है, इसकी कोई जानकारी नहीं है। केएल राहुल अभी स्कैन के लिए मुंबई में हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी एलएसजी और बीसीसीआई ने केएल राहुल की चोट पर चुप्पी साध रखी है।

डब्ल्यूटीसी का फाइनल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से ओवल में डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेला जाएगा। इस बड़े और अहम मैच से केएल राहुल बाहर हो सकते हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई ने भी केएल राहुल की चोट पर चुप्पी साध रखी है। जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल को हिप इंजरी या हैमस्ट्रिंग इंजरी हो सकती है। केएल राहुल की चोट कितनी गंभीर है, स्कैन का रिपोर्ट आने के बाद ही पता लगेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो सकते हैं। नेशनल क्रिकेट अकादमी जो कि राहुल की चोट पर नजर रखे हुए है, उसने गुरुवार रात तक टीम मैनेजमेंट को इसके बारे में कोई भी सूचना नहीं दी थी।

केएल राहुल हुए चोटिल

वहीं इसकी अब पूरी संभावना है कि केएल राहुल का लंदन जाना मुश्किल है। तो लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी को टीम से नहीं जोड़ा है। इस टीम को आईपीएल 2023 लीग स्टेज में 4 मैच और खेले जाने हैं। एलएसजी प्लेऑफ की रेस में मुख्य रूप से बनी हुई है।अभी टीम का नेतृत्व क्रुणाल पंड्या कर रहे है। केएल राहुल के बाहर होने पर इशान किशन को दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुना जा सकता है। भारतीय टीम की पहली पसन्द विकेटकीपर केएस भरत टीम में पहले से मौजूद हैं। सूत्रों के अनुसार टीम इंडिया 23 मई को लंदन के लिए रवाना हो सकती है, जो खिलाड़ी आईपीएल में प्लेऑफ में खेलेंगे वो बाद में टीम से जुड़ेंगे।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story