×

ENG vs IRE Test: आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मुकाबला, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारियां...

ENG vs IRE Test: आईपीएल 2023 के समापन के साथ सभी खिलाड़ी अपने-अपने देश के लिए खेलेंगे। एक जून से इंग्लैंड अपने क्रिकेट अभियान की शुरुआत करेगी।

Suryakant Soni
Published on: 31 May 2023 3:30 PM GMT
ENG vs IRE Test: आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मुकाबला, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारियां...
X
ENG vs IRE Test (Photo: Google)

ENG vs IRE Test: आईपीएल 2023 के समापन के साथ सभी खिलाड़ी अपने-अपने देश के लिए खेलेंगे। एक जून से इंग्लैंड अपने क्रिकेट अभियान की शुरुआत करेगी। इंग्लैंड की टीम अपनी सरजमीं पर आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेलेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड के स्टार तेज़ गेंदबाज़ ओली रॉबिनसन और जेम्स एंडररसन चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे। चलिए जानते हैं इस मैच से जुड़ी तमाम जानकारी...

एशेज टेस्ट सीरीज से पहले आखिरी मुकाबला:

बता दें इंग्लैंड के लिए यह मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला हैं। क्योंकि इस टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट सीरीज खेलेगी। ऐसे में इंग्लैंड के लिए आयरलैंड के खिलाफ अपनी कमियों में सुधार करने का अच्छा अवसर रहेगा। इस टेस्ट के मैच के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट सीरीज खेलते हुए नजर आएगी। जेम्स एंडररसन के लिए यह आखिरी एशेज टेस्ट सीरीज मानी जा रही हैं।

जोश टंग करेंगे इंग्लैंड के लिए अपना डेब्यू:

आयरलैंड के खिलाफ इस मैच से पहले इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग 11 की घोषणा कर दी। इसमें इंग्लैंड के टीम मैनेजमेंट से एक बड़ा चौंकाने वाला फैसला लिया हैं। ग्लैंड ने ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को प्लेइंग 11 से बाहर रखकर युवा खिलाड़ी जोश टंग को अपनी अंतिम एकादश में जगह दी हैं। आयरलैंड के खिलाफ यह इंग्लैंड के जोश टंग का डेब्यू मुकाबला होगा। जोश टंग ने इससे पहले श्रीलंका-ए टीम के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच में जबरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए कुल आठ विकेट अपने नाम किये थे।

इस टेस्ट के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड इस प्रकार हैं:-

इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), ज़क क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, डैन लॉरेंस, हैरी ब्रूक, जॉनी बेयरस्टो, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, क्रिस वोक्स, जैक लीच, मार्क वुड, जोश टोंग, मैथ्यू पॉट्स और स्टुअर्ट ब्रॉड।

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, लोरकन टकर, मार्क अडायर, कर्टिस कैम्फर, हैरी टेक्टर, ग्राहम ह्यूम, एंड्रयू मैकब्राइन, जेम्स मैक्कलम, पीजे मूर, टॉम मेयस, फिओन हैंड, क्रेग यंग, ​​कोनोर ओल्फर्ट और जॉर्ज डॉकरेल।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story