×

क्रिकेट प्रेमियों को तगड़ा झटका: अब इस खिलाड़ी ने लिया सन्यास, किया ये एलान

खिलाड़ी ने कल यानी शनिवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इसकी घोषणा की है। इयान बेल अब तक टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों प्रारूप में खेल चुके हैं। उन्होंने साल 2015 में आखिरी बार इंग्लैंड की तरफ से कोई इंटरनेशनल मैच खेला था। 

Shreya
Published on: 6 Sep 2020 7:43 AM GMT
क्रिकेट प्रेमियों को तगड़ा झटका: अब इस खिलाड़ी ने लिया सन्यास, किया ये एलान
X
Ian Bell ने संयास का किया एलान

नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल ने अपने सन्यास का एलान कर दिया है। उन्होंने क्रिकेट के हर प्रारूप से 2020 घरेलू सत्र की समाप्ति के बाद सन्यास लेने का फैसला किया है। उन्होंने कल यानी शनिवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इसकी घोषणा की है। इयान बेल अब तक टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों प्रारूप में खेल चुके हैं। उन्होंने साल 2015 में आखिरी बार इंग्लैंड की तरफ से कोई इंटरनेशनल मैच खेला था।

यह भी पढ़ें: कोरोना: WHO ने 11 सदस्यीय पैनल का किया गठन, भारत की प्रीति सूदन भी शामिल

2004 में इंग्लैंड के लिए किया था डेब्यू

38 वर्षीय खिलाड़ी इयान बेल ने साल 2004 में इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। इयान इंग्लैंड टीम की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक 118 टेस्ट मैच खेले हैं और 42.69 की औसत से 22 शतक समेत कुल सात हजार 727 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने भारत के खिलाफ खेलते हुए दोहरा शतक भी जड़ा था।

यह भी पढ़ें: सरकार की बड़ी तैयारी: मंदिर, चर्च और मस्जिद से सजेगा सचिवालय, हुई ये घोषणा

England cricket team

भारत के खिलाफ खेली सबसे बड़ी पारी

बता दें कि ओवल में भारत के खिलाफ खेली गई 235 रन की पारी इयान बेल के टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी रही। बेल 2012 में भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज जीतने वाली इंग्लैंड की टेस्ट टीम के सदस्य थे। उन्होंने अपने पूरे करियर में वार्विकशर के लिए खेला। पांच बार के एशेज विजेता रह चुके बेल ने 161 वनडे में कुल 5416 रन बनाए और 4 शतक के अलावा 35 अर्धशतक भी जड़े।

यह भी पढ़ें: महिला पत्रकार की हत्या: घर में दिया वारदात को अंजाम, इलाके में फैली सनसनी

IAN

2015 में वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा

वहीं अगर टी-20 क्रिकेट की बात की जाए तो उन्होंने कुल 8 मैच खेले और 188 रन बनाए। बेल ने 2015 में वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, उसी साल उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट भी खेला। नवंबर 2015 के बाद से वह इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सके।

इयान बेल ने किया अपने संयास का एलान

उन्होंने ट्विटर पर अपने संयास का एलान करते हुए लिखा कि यह सच है जब वह कहते हैं कि क्या तुम जानते हो सही समय कब है? दुर्भाग्य से मेरा समय अब है। यह एक सौभाग्य रहा। उन्होंने लिखा कि ‘दुखी मन से लेकिन गर्व के साथ मैं पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं।’



यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे महंगी शराब, 1 बोतल की कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रखें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Shreya

Shreya

Next Story