×

Eng vs Pak match: पाकिस्तान की खटिया खड़ी, इतने ही रन पर टीम लौटी पवेलियन

पाक कप्तान अजहर अली ने मैच में टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला लिया। जो उनकी टीम के लिए बिलकुल भी सही फैसला साबित नहीं हुआ।

Newstrack
Published on: 14 Aug 2020 10:58 AM GMT
Eng vs Pak match:  पाकिस्तान की खटिया खड़ी, इतने ही रन पर टीम लौटी पवेलियन
X
England-Pakistan Test Match

नई दिल्ली: इंग्लैंड के साउथैंप्टन में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सिरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। पाकिस्तान इस सिरीज का पहला मैच हारकर श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रही है। ऐसे में ये मैच पाकिस्तान के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि इस मैच को जीत कर ही वो इस सिरीज में बने रहेंगे।

लेकिन पाकिस्तान की हालत इस मैच में भी कुछ अच्छी नहीं है। पाक कप्तान अजहर अली ने मैच में टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला लिया। जो उनकी टीम के लिए बिलकुल भी सही फैसला साबित नहीं हुआ। नतीजन पाकिस्तान ने मैच के पहले दिन ही बारिश की बाधा के बावजूद अपने 5 खिलाड़ी खो दिए। मैच के पहले दिन 45.4 ओवर ही फेंका जा सका और पाकिस्तान ने 5 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए।

पाकिस्तान की आधी टीम लौटी पवेलियन

ये भी पढ़ें- मोदी का खास तोहफा: इस योजना का करेंगे एलान, होंगे ढेरों फायदे

England-Pakistan Test Match England-Pakistan Test Match

सिरीज के इस दूसरे मैच में पाकिस्तान टीम की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही। टीम को पहला झटका महज 6 रन के स्कोर पर ही लग गया। इंग्लैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पहले मैच के शतकवीर शान मसूद को महज 1 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। जिसके बाद एंडरसन ने ही पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली को भी पवेलियन भेज कर पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया। पाक कप्तान महज 20 रन का योगदान देने कर चलते बने। बारिश की वजह से खेल रोके जाने के बाद दोबारा मैदान पर आते ही पाकिस्तान को तीसरा झटका लगा। 60 रन पर खेल रहे आबिद अली को सैम कुर्रन ने बर्न्स के हाथों कैच करवाया। आबिद एक अच्छी और संतुलित पारी खेल रहे थे।

England-Pakistan Test Match England-Pakistan Test Match

ये भी पढ़ें- हुई भारी गिरावट: बाजारों में तेजी से गिरे सोने-चांदी के दाम, जल्दी करिए

लेकिन बीच में पड़ी बारिश की खलल से उनका ध्यान भंग हो गया और वो पवेलियन लौट गए। जिसके बाद पाकिस्तान को चौथा झटका असद शफीक के रूप में लगा। जिन्हें आजकल फॉर्म में चल रहे स्टुअर्ड ब्रॉड ने अपना शिकार बनाया। 11 साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले फवाद आलम अपना खाता भी नहीं खेल पाए। वोक्स ने उनको LBW कर वापस भेजा। फिलहाल पाकिस्तान की तरफ से इस समय क्रीज पर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान मौजूद हैं। पाक को अब अपने स्टार खिलाड़ी बाबर आजम से काफी उम्मीदें हैं।

बदलाव के साथ उतरीं हैं दोनों टीमें

England-Pakistan Test Match England-Pakistan Test Match

ये भी पढ़ें- शोक में डूबा देश: शहीद का पार्थिव शारीर पहुंचा गांव, परिवार में छाया मातम

पहला मैच गंवाने के बाद अब इस मैच में भी पाकिस्तान की टीम काफी संकट में नज़र आ रही है। क्योंकि टीम ने सिर्फ 126 रन पर अपने 5 विकेट खो दिए हैं। यानी कि पाकिस्तान की आधी टीम अब पवेलियन लौट चुकी है। ऐसे में अब पाकिस्तान के लिए यहां से एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ना थोड़ा मुश्किल है। वैसे इस दूसरे मैच के लिए दोनों ही टीमों ने अपनी-अपनी टीमों में बदलाव किए हैं। पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम को 11 साल बाद टेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है।

England-Pakistan Test Match England-Pakistan Test Match

ये भी पढ़ें- CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया ई-ऑफिस प्रणाली का शुभारम्भ, उपस्थित हुए ये लोग

साल 2009 में आखिरी बार उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम में भी दो बदलाव किए गए हैं। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की जगह इस मैच में जैक क्राउले और सैम कुर्रन को जगह दी गई है। स्टोक्स ने पिछले दिनों निजी कारणों से सीरीज से नाम वापस लिया था।

Newstrack

Newstrack

Next Story