×

BJP में शामिल हुआ ये दिग्गज क्रिकेटर, जानिए इनके बारे में

चेन्नई में बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव सीटी रवि और तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष एल मुरुगन की मौजूदगी में लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को पार्टी की सदस्यता दी गई। आपको बता दें कि शिवरामकृष्णन ने 17 साल की उम्र में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी।

Newstrack
Published on: 30 Dec 2020 1:49 PM GMT
BJP में शामिल हुआ ये दिग्गज क्रिकेटर, जानिए इनके बारे में
X
BJP में शामिल हुआ ये दिग्गज क्रिकेटर, जानिए इनके बारे में

नई दिल्ली: अगले साल पंश्चिम बंगाल, असम और तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जहां कई राजनीतिक पार्टियों में फेर-बदल जारी है, तो वहीं पार्टियों में नए-नए सदस्यों का आगमन हो रहा है। बता दें कि बुधवार को भारत के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन भारतीय जनता पार्टी के नए सदस्य के रूप में शामिल हुए हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि लक्ष्मण शिवरामकृष्णन अपने राज्य में पार्टी को बुलंदियों तक पहुंचाएगें और राज्य के लिए कुछ अच्छा करके दिखाएगें।

BJP में शामिल हुए लक्ष्मण शिवरामकृष्णन

चेन्नई में बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव सीटी रवि और तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष एल मुरुगन की मौजूदगी में लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को पार्टी की सदस्यता दी गई। आपको बता दें कि शिवरामकृष्णन ने 17 साल की उम्र में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 1983 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। उस दौरान वह भारतीय क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर के रूप में खेला करते थे।

यह भी पढ़ें... इस क्रिकेटर ने बनाया ये बड़ा रिकाॅर्ड, बना दुनिया का ऐसा पहला खिलाड़ी

टेस्ट और वनडे मैच की ऐसे की शुरूआत

शिवरामकृष्णन ने अप्रैल 1983 में जहां वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतरते हुए अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की, तो वहीं जनवरी 1986 में उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। अगर बात करें वनडे मैच की, तो शिवरामकृष्णन ने फरवरी 1985 में डेब्यू किया। उन्होंने अपना पहला वनडे मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला, तो वहीं अक्टूबर 1987 में जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने अंतिम मैच खेला।

Laxman shivaramakrishnan

कुल 9 टेस्ट और 16 वनडे मैच खेलें लक्ष्मण

बता दें कि लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने भारत के लिए कुल 9 टेस्ट और 16 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने 9 टेस्ट में 26 विकेट चटकाये, जबकि वनडे मैचों में 15 अपने नाम किया। हालांकि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर सिर्फ चार साल ही चल सका। वहीं, अगर फर्स्ट क्लास मैचों की बात करें, तो उन्होंने 76 मैचों में 154 विकेट विकेट चटकाये हैं। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह भारत के सफल क्रिकेट कमेंटेटर बने।

यह भी पढ़ेें... IND vs AUS: रोहित पर शास्त्री ने दिया ये बयान, तीसरे टेस्ट में ऐसी होगी टीम इंडिया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story