IND vs AUS: रोहित पर शास्त्री ने दिया ये बयान, तीसरे टेस्ट में ऐसी होगी टीम इंडिया

रोहित शर्मा बुधवार को टीम से जुड़ेंगे। शास्‍त्री ने कहा कि यह देखना होगा कि वह शारीरिक रूप से कैसे हैं। क्‍वारंटीन के बाद वह कैसा महसूस कर रहे हैं। इसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा।

Published by suman Published: December 30, 2020 | 10:05 am
Modified: December 30, 2020 | 10:07 am
team india

file pic

नई दिल्‍ली भारतीय टीम ने भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की है, लेकिन विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे स्टार खिलाड़ियों की कमी उसे अभी भी खल रही है। हालांकि सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले टीम के लिए एक राहत की खबर है। टीम से लंबे से दूर चल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जल्दी ही बाकी खिलाड़ियों के साथ जुड़ जाएंगे।

 टीम की नजर -तीसरे टेस्‍ट पर

टीम इंडिया अजिंक्‍य रहाणे की अगुआई में  अब टीम की नजर 7 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्‍ट पर कब्‍जा जमाकर सीरीज में बढ़त हासिल करने पर है। दूसरे टेस्‍ट में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था।जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, आर अश्विन की दमदार गेंदबाजी की बदौलत ही मेजबान की पहली पारी 195 रन और दूसरी पारी 200 रन पर सिमट गई। तीसरे टेस्‍ट की भी जिम्‍मेदारी गेंदबाजों पर ही है। कोच रवि शास्‍त्री ने तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए रणनीति का खुलासा करते हुए बता दिया कि इसमें भी दूसरे टेस्‍ट की ही तरह टीम 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी।

200 रन पर सिमट गई

जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, आर अश्विन की दमदार गेंदबाजी की बदौलत ही मेजबान की पहली पारी 195 रन और दूसरी पारी 200 रन पर सिमट गई। तीसरे टेस्‍ट की भी जिम्‍मेदारी गेंदबाजों पर ही है। कोच रवि शास्‍त्री ने तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए रणनीति का खुलासा करते हुए बता दिया कि इसमें भी दूसरे टेस्‍ट की ही तरह टीम 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी।

यह पढ़ें…भारत-चीन विवाद पर बोले राजनाथ सिंह, अगर कोई छेड़ेगा तो हम उसे छोड़ेंगे नहीं

शास्‍त्री ने कहा कि हम लोग 5 गेंदबाजों की रणनीति के साथ ही तीसरे टेस्‍ट में उतरेंगे। रोहित शर्मा बुधवार को टीम से जुड़ेंगे। शास्‍त्री ने कहा कि यह देखना होगा कि वह शारीरिक रूप से कैसे हैं। क्‍वारंटीन के बाद वह कैसा महसूस कर रहे हैं। इसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा।

3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स

मेलबर्न टेस्‍ट में टीम इंडिया 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरी थी। जहां उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज ने तेज गेंदबाजी का जिम्‍मा संभाला, वहीं आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने स्पिन की जिम्‍मेदारी संभाली। दूसरे टेस्‍ट में उमेश यादव चोटिल हो गए थे। वह शानदार फॉर्म में चल रहे थे। उन्‍होंने एक बड़ा विकेट भी लिया था।

यह पढ़ें…आग का गोला बनी युवती: लखनऊ की सड़कों पर जलती हुई भागी, मंजर देख सहमे लोग

उमेश यादव जब चौथा ओवर फेंक रहे थे तो उनकी पिंडली की मांसपेशियां खींच गईं।वह दर्द में थे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी चोट का जायजा लिया। उमेश यादव की चोट की गंभीरता को देखते हुए उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया था। उसके बाद उमेश यादव ने जो बर्न्‍स को पवेलियन भेज दिया थ।वह महज 3.3 ओवर ही गेंदबाजी कर सके।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा सिडनी में ही तीसरा टेस्ट करवाने की पुष्टि के बाद यह तय हो गया कि रोहित बुधवार को टीम से जुड़ जाएंगे।  बता दें कि एडिलेड में 36 रन के न्यूनतम स्कोर पर सिमटने और आठ विकेट से हार के बाद भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी की और मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को आठ विकेट से मात दी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App