×

IND vs AUS: रोहित पर शास्त्री ने दिया ये बयान, तीसरे टेस्ट में ऐसी होगी टीम इंडिया

रोहित शर्मा बुधवार को टीम से जुड़ेंगे। शास्‍त्री ने कहा कि यह देखना होगा कि वह शारीरिक रूप से कैसे हैं। क्‍वारंटीन के बाद वह कैसा महसूस कर रहे हैं। इसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 30 Dec 2020 4:35 AM GMT
IND vs AUS: रोहित पर शास्त्री ने दिया ये बयान, तीसरे टेस्ट में ऐसी होगी टीम इंडिया
X
रोहित शर्मा बुधवार को टीम से जुड़ेंगे। शास्‍त्री ने कहा कि यह देखना होगा कि वह शारीरिक रूप से कैसे हैं। क्‍वारंटीन के बाद वह कैसा महसूस कर रहे हैं। इसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा।

नई दिल्‍ली भारतीय टीम ने भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की है, लेकिन विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे स्टार खिलाड़ियों की कमी उसे अभी भी खल रही है। हालांकि सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले टीम के लिए एक राहत की खबर है। टीम से लंबे से दूर चल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जल्दी ही बाकी खिलाड़ियों के साथ जुड़ जाएंगे।

टीम की नजर -तीसरे टेस्‍ट पर

टीम इंडिया अजिंक्‍य रहाणे की अगुआई में अब टीम की नजर 7 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्‍ट पर कब्‍जा जमाकर सीरीज में बढ़त हासिल करने पर है। दूसरे टेस्‍ट में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था।जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, आर अश्विन की दमदार गेंदबाजी की बदौलत ही मेजबान की पहली पारी 195 रन और दूसरी पारी 200 रन पर सिमट गई। तीसरे टेस्‍ट की भी जिम्‍मेदारी गेंदबाजों पर ही है। कोच रवि शास्‍त्री ने तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए रणनीति का खुलासा करते हुए बता दिया कि इसमें भी दूसरे टेस्‍ट की ही तरह टीम 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी।

200 रन पर सिमट गई

जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, आर अश्विन की दमदार गेंदबाजी की बदौलत ही मेजबान की पहली पारी 195 रन और दूसरी पारी 200 रन पर सिमट गई। तीसरे टेस्‍ट की भी जिम्‍मेदारी गेंदबाजों पर ही है। कोच रवि शास्‍त्री ने तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए रणनीति का खुलासा करते हुए बता दिया कि इसमें भी दूसरे टेस्‍ट की ही तरह टीम 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी।

यह पढ़ें...भारत-चीन विवाद पर बोले राजनाथ सिंह, अगर कोई छेड़ेगा तो हम उसे छोड़ेंगे नहीं

शास्‍त्री ने कहा कि हम लोग 5 गेंदबाजों की रणनीति के साथ ही तीसरे टेस्‍ट में उतरेंगे। रोहित शर्मा बुधवार को टीम से जुड़ेंगे। शास्‍त्री ने कहा कि यह देखना होगा कि वह शारीरिक रूप से कैसे हैं। क्‍वारंटीन के बाद वह कैसा महसूस कर रहे हैं। इसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा।

3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स

मेलबर्न टेस्‍ट में टीम इंडिया 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरी थी। जहां उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज ने तेज गेंदबाजी का जिम्‍मा संभाला, वहीं आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने स्पिन की जिम्‍मेदारी संभाली। दूसरे टेस्‍ट में उमेश यादव चोटिल हो गए थे। वह शानदार फॉर्म में चल रहे थे। उन्‍होंने एक बड़ा विकेट भी लिया था।

यह पढ़ें...आग का गोला बनी युवती: लखनऊ की सड़कों पर जलती हुई भागी, मंजर देख सहमे लोग

उमेश यादव जब चौथा ओवर फेंक रहे थे तो उनकी पिंडली की मांसपेशियां खींच गईं।वह दर्द में थे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी चोट का जायजा लिया। उमेश यादव की चोट की गंभीरता को देखते हुए उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया था। उसके बाद उमेश यादव ने जो बर्न्‍स को पवेलियन भेज दिया थ।वह महज 3.3 ओवर ही गेंदबाजी कर सके।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा सिडनी में ही तीसरा टेस्ट करवाने की पुष्टि के बाद यह तय हो गया कि रोहित बुधवार को टीम से जुड़ जाएंगे। बता दें कि एडिलेड में 36 रन के न्यूनतम स्कोर पर सिमटने और आठ विकेट से हार के बाद भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी की और मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को आठ विकेट से मात दी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story