गांगुली ने तो ये किया था रिजर्व डे पर, अब देखते हैं विराट क्या करेंगे?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 इस बार इंग्लैंड में खेला जा रहा है। कल भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच महामुकबला मेनचेस्टर के मैदान में हुआ था, पर मैच को बीच में ही बारिश कि वजह से रोकना पड़ा और यह मैच सीधे रिजर्व डे में चला गया मतलब यह मैच मंगलवार को जहाँ पर रुका था आज (बुधवार) वहीँ से शुरू होगा।

Virat Kohali

Virat Kohali

नई दिल्ली : आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 इस बार इंग्लैंड में खेला जा रहा है। कल भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच महामुकबला मेनचेस्टर के मैदान में हुआ था, पर मैच को बीच में ही बारिश कि वजह से रोकना पड़ा और यह मैच सीधे रिजर्व डे में चला गया मतलब यह मैच मंगलवार को जहाँ पर रुका था आज (बुधवार) वहीँ से शुरू होगा।

यह भी देखें… भारत के ये टॉप 10 क्रिकेटर हैं सबसे अमीर, नाम जानकर रह जाएगें दंग

रिजर्व डे…

अब बुधवार को न्यूजीलैंड बाकी के बचे 3.5 ओवर खेलेगा, जिसके बाद भारत को भी पूरे 50 ओवर खेलने का मौका मिलेगा। यह पहली बार नहीं है जब वर्ल्ड कप का कोई मुकाबला रिजर्व डे तक पहुंचा हो। इससे पहले भी भारत ऐसी स्थिति का सामना गांगुली की कप्तानी में कर चुका है।

यह भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर यह है क्योंकि सन् 1999 में वर्ल्ड कप में खेले गए उस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को मात दी थी। हालांकि, वो सेमीफाइनल का मुकाबला न होकर लीग स्टेज का मैच था।

बर्मिंगम में 29-30 मई 1999 को भारत और इंग्लैंड के बीच इस मैच में टीम इंडिया ने 63 रन से जीत दर्ज की थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़ (53) सौरभ गांगुली (40) और अजय जडेजा (39) रन की बदौलत आठ विकेट पर 232 रन बनाए थे और इंग्लैंड की पूरी टीम 169 रन पर ही आउट हो गई थी।

यह भी देखें… वर्ल्ड कप 2019: न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 240 रनों का लक्ष्य

गांगुली ने बैटिंग के बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए थे। गांगुली के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें “मैन ऑफ द मैच” भी चुना गया था।

न्यूजीलैंड ने मैच रिजर्व डे में जाने तक 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बनाए हैं। आज मैच आगे खेला जाएगा। अगर बारिश के कारण यह मैच रद्द हो जाता है तो भारत फाइनल में पहुंच जाएगा।