×

GT vs SRH Shubhman Gill Century: शुभमन गिल ने आईपीएल करियर में ठोका पहला शतक, 16 वें सीजन में छठवीं सेंचुरी

GT vs SRH Shubhman Gill Century: शुभमन गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक लगाया, आईपीएल में गिल का पहला शतक है। वह आईपीएल 2023 में शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए है।

Yachana Jaiswal
Published on: 15 May 2023 11:32 PM GMT
GT vs SRH Shubhman Gill Century: शुभमन गिल ने आईपीएल करियर में ठोका पहला शतक, 16 वें सीजन में छठवीं सेंचुरी
X
Shubman Gill Century in IPL 2023(Pic Credit - Twitter)

GT vs SRH Shubhman Gill Century: गुजरात टाइटंस के जाबाज बल्लेबाज शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 के 62 वें मैच में रनों का बरसात जोरदार किया है। जिसके साथ गिल ने अपना पहला शतक आईपीएल में जड़ दिया। शुभमन गिल ने 19वें ओवर में टी नटराजन की गेंद पर पुल शॉट के साथ अपने करियर का पहला आईपीएल और तीसरा टी20 शतक मारा है। इसी मैच में गिल ने अपना एक और रिकॉर्ड दर्ज किया है। वह गुजरात टाइटन्स के लिए 1000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए है। गिल नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में मैदान के चारों ओर हैदराबाद गेंदबाजों के खिलाफ रन बना रहे थे। गिल ने अपना शतक पूरा करने के लिए 56 गेंदें गेंदों की पारी खेली। गिल ने अपने सेंचुरी में 13 चौके और एक छक्का लगाया।

टी 20 में गिल का तीसरा शतक

टी20 फॉर्मेट में यह उनका तीसरा शतक है, इसमें एक इंटरनेशनल टी20 में आया था। शुभमन गिल पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए है जो हर फॉर्मेट में शतक लगा चुके है। इसी मैदान पर भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में टी20 मुकाबले में भी गिल ने शतक लगाया था। 101 रनों की पारी खेलने के बाद मैच के लास्ट ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी पर गिल आउट हो गए। शानदार 58 गेंदों की अपनी पारी में 23 साल के गिल ने मैदान के चारों तरफ घुमा- घुमा कर शॉट खेला है जो कि काबिल ए तारीफ है।

शुरुआत से फॉर्म में थे गिल

शुभमन गिल के शानदार अंदाज का कई फैंस और खिलाड़ियों ने पूरा लुत्फ उठाया है। शुभकान गिल ने शुरुआत भी जोरदार की थी और अंत तक डटे रहे थे। गिल ने 16 गेंदों में 6 चौकों की मदद से पावर प्ले में 36 रन बना लिए थे। गिल आज सोशल मीडिया पर छाए हुए है। पावरप्ले के दौरान वसीयत में बाउंड्री हिट करते दिखे। इसके बाद उन्होंने साईं सुदर्शन के साथ अपने अर्धशतक की साझेदारी की। बिना किसी भी एक छक्के के भी 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ स्कोर किया है। सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करते हुए, गिल ने अहमदाबाद में अपना शानदार स्ट्रोक के साथ शतक बनाया है। वह अंत में 19वें ओवर में अपने शतक तक पहुंचे, वहां पहुंचने के लिए सिर्फ 56 गेंदें लीं।

गिल के साथ गुजरात टीम का भी पहला शतक

आईपीएल में यह गुजरात टाइटंस के तरफ से किसी बल्लेबाज का पहला शतक है। इससे पहले सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड भी शुभमन गिल के ही नाम है। पिछले साल पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलते हुए मुकाबले में गिल ने 96 रनों की पारी खेली थी। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात ने पिछले साल ही आईपीएल में नए टीम के तौर पर डेब्यू किया था।

गिल के शतक ने 189 रन का लक्ष्य दिया,

गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 188 रन बनाए। शुभमन गिल के अलावा साई सुदर्शन के बल्ले से 47 रनों की पारी निकली। उनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंचा पाया था। इनिंग के आखिरी ओवर में गुजरात ने लगातार 4 विकेट खो दिये। इसी वजह से टीम 200 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाई।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story