×

हैरी ब्रूक ने जड़ा आईपीएल 2023 का पहला शतक, केकेआर के खिलाफ मचाया तहलका

Harry Brook Century IPL 2023: आईपीएल में शुक्रवार यानी आज कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जा रहा हैं। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जा रहा हैं।

Suryakant Soni
Published on: 14 April 2023 9:39 PM GMT
हैरी ब्रूक ने जड़ा आईपीएल 2023 का पहला शतक, केकेआर के खिलाफ मचाया तहलका
X
Harry Brook Century IPL 2023

Harry Brook Century IPL 2023: आईपीएल में शुक्रवार यानी आज कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जा रहा हैं। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जा रहा हैं। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में चार विकेट पर 228 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से हैरी ब्रूक ने नाबाद शतकीय पारी खेली। यह आईपीएल 2023 के सीजन का पहला शतक हो गया है।

हैरी ब्रूक ने जड़ा आईपीएल 2023 का पहला शतक:

इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत करने वाले हैरी ब्रूक को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया। लेकिन ब्रूक का बल्ला पहले तीन मैचों में बिल्कुल खामोश रहा। ऐसा लग रहा था कि ब्रूक को टीम से बाहर रखकर हैदराबाद किसी दूसरे बल्लेबाज़ को मौका दे सकती है। लेकिन आज एक बार फिर ब्रूक को मौका मिला और उन्होंने केकेआर के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर तहलका मचा दिया। हैरी ब्रूक ने सिर्फ 32 गेंदों में अर्धशतक बनाया और उसके बाद 55 गेंद में इस सीजन का पहला शतक जड़ दिया। ब्रूक ने 55 गेंद में नाबाद 100 रन की पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए।

लौकी फर्गुसन की जमकर की धुनाई:

इस मैच में केकेआर के गेंदबाज़ों का ख़राब प्रदर्शन देखने को मिला। उनकी टीम के फास्टर और स्पिनर दोनों ही इस मैच में हैरी ब्रूक के तूफ़ान में नहीं बच पाए। लेकिन ब्रूक ने सबसे ज्यादा धुनाई दुनिया के सबसे तेज़ गेंदबाज़ लौकी फर्गुसन की। इस कीवी तेज़ गेंदबाज़ ने अपने स्पैल में सिर्फ दो ही ओवर फेंके। जिसमें फर्गुसन ने ३७ रन खर्च कर दिए। सुनील नारायण आज के मैच में सबसे किफायती गेंदबाज़ रहे। उन्होंने बिना विकेट लिए 4 ओवर में सिर्फ 28 रन दिए।

केकेआर को मिला 229 रनों का लक्ष्य:

केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने आज के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। लेकिन हैदराबाद के हैरी ब्रूक ने पहले ही ओवर से अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे। सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में चार विकेट पर 228 रन बनाए। उसने कोलकाता नाइटराइडर्स को उसके होमग्राउंड ईडन गार्डन्स पर 229 रन का लक्ष्य दिया है। इस मैच में ब्रूक के अलावा SRH के कप्तान एडेन मारक्रम ने भी 50 रनों की आतिशी पारी खेली।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story