×

विश्व कप 2019: हसन और असगर को अफगानिस्तान टीम में मिली जगह

तेज गेंदबाज हामिद हसन और पूर्व कप्तान असगर अफगान को विश्व कप के लिए सोमवार को घोषित हुई अफगानिस्तान की टीम में जगह दी गयी है जिसमें आईपीएल में खेल रहे राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी भी शामिल है।

Aditya Mishra
Published on: 22 April 2019 11:23 AM GMT
विश्व कप 2019: हसन और असगर को अफगानिस्तान टीम में मिली जगह
X

काबुल: तेज गेंदबाज हामिद हसन और पूर्व कप्तान असगर अफगान को विश्व कप के लिए सोमवार को घोषित हुई अफगानिस्तान की टीम में जगह दी गयी है जिसमें आईपीएल में खेल रहे राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी भी शामिल है।

गुलबदिन नैब की अगुवाई वाली इस टीम में मोहम्मद शहजाद और स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी जगह मिली है। अफगान को पिछले दिनों सभी प्रारूपों की कप्तानी से हटा दिया गया था।

ये भी पढ़ें...क्या आपको पता है कि इन 10 टॉप क्रिकेटर्स के पिता करते हैं ये काम?

हसन की तीन साल बाद टीम में वापसी हुई है हालांकि उनकी फिटनेस अब भी चिंता का सबब है। 31 साल के अफगानिस्तान के इस गेंदबाज ने 32 एकदिवसीय में 56 विकेट लिये है।

मुख्य चयनकर्ता दौलत खान अहमदजई ने कहा, ‘‘ वरिष्ठ गेंदबाज हामिद हसन की टीम में वापसी हमारे लिए अच्छी खबर है। हम हालांकि अगामी अभ्यास मैचों में उनकी फार्म और फिटनेस को परखेंगे।’’ इकरम अलीखिल, करीम जन्नत और सैयद शिरजाद को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।

ये भी पढ़ें...क्या ‘माही’ के बाद विकेटकीपिंग का पद संभाल सकते हैं ये क्रिकेटर्स?

टीम:

गुलबदिन नैब (कप्तान) नूल अली जदरान, हजरतुल्लाह जजाई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजिबुल्लाह जदरान, सैमुल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जदरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान ।

ये भी पढ़ें...अंपायरों को ‘आंखें खुली’ रखनी चाहिए, IPL क्लब क्रिकेट नहीं है: कोहली

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story