×

Hotstar! 19 लाख ने ऑनलाइन देखा Women’s Cricket World Cup का फाइनल

Rishi
Published on: 26 July 2017 9:38 AM GMT
Hotstar! 19 लाख ने ऑनलाइन देखा Women’s Cricket World Cup का फाइनल
X

नई दिल्ली: हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी महिला विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए फाइनल मैच ने ऑनलाइन वीडियो देखने वाले प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर नया इतिहास रचा है।

हॉटस्टार ने मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया कि बीते रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच हुए फाइनल मैच को हॉटस्टार पर 19 लाख दर्शकों ने ऑनलाइन देखा, जो हॉटस्टार पर नया कीर्तिमान है।

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान खेले गए इस फाइनल में इंग्लैंड ने भारत को नौ रनों से हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया।

ये भी देखें: Sri Lanka vs India : धवन जमे , भारत के 268/2 विकेट, मार लो मैदान

बयान के मुताबिक, 229 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब भारतीय टीम को 12 गेंदों में 11 रनों की जरूरत थी, उस समय हॉटस्टार पर 19 लाख लोग यह मैच देख रहे थे।

यह पिछले साल हुए पुरुषों की कई बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिताओं के औसत से भी ज्यादा है।

भारत दूसरी बार महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था। इससे पहले उसने 2005 में फाइनल में जगह बनाई थी। दोनों बार टीम की कप्तान मिताली राज थीं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story