×

विश्व कप: जीत के लिए तरस रही दक्षिण अफ्रीका की आज वेस्टइंडीज से भिड़ंत

विश्व कप 2019 में अपने पहले तीन मैचों में हार के बाद जीत के लिए तरस रहे साउथ अफ्रीका का आज वेस्टइंडीज से मुकाबला है। वेस्टइंडीज का अब तक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jun 2019 4:55 AM GMT
विश्व कप: जीत के लिए तरस रही दक्षिण अफ्रीका की आज वेस्टइंडीज से भिड़ंत
X

साउथैम्प्ट: विश्व कप 2019 में अपने पहले तीन मैचों में हार के बाद जीत के लिए तरस रहे साउथ अफ्रीका का आज वेस्टइंडीज से मुकाबला है। वेस्टइंडीज का अब तक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन रहा है। साउथ अफ्रीका के कुछ प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं जिसके बाद वह मुश्किल दौर से गुजर रहा है।

अपने शुरुआती तीन मैचों में हार का सामना करने के बाद अब साउथ अफ्रीका की टीम करो या मरो की स्थिति में पहुंच गई है। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए फाफ डु प्लेसी की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका के लिए जीत बहुत महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें...अभिनेता गिरीश कर्नाड का 81 की उम्र में निधन, 10 बार जीता था राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

दूसरी ओर, वेस्टइंडीज ने इस टूर्नामेंट में अबतक संतोषजनक प्रदर्शन किया है। हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम को दो मुकाबालों में एक जीत और एक हार मिली है।

पाकिस्तान को पहले मैच में सात विकेट से करारी शिकस्त देकर वेस्टइंडीज ने दमदार शुरुआत की और यह दर्शाया कि इस प्रतियोगिता में उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। हालांकि, दूसरे मुकाबले में उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 रनों से हार झेलनी पड़ी।

यह भी पढ़ें...बंगाल: हिंसा पर BJP मना रही ब्लैक डे, दिलीप घोष बोले- प्रदेश में कश्मीर जैसे हालात

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत के खिलाफ हुए अपने तीनों मुकाबले बुरी तरह हारे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story