×

बंगाल: हिंसा पर BJP मना रही ब्लैक डे, दिलीप घोष बोले- प्रदेश में कश्मीर जैसे हालात

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच का टकराव लोकसभा चुनाव के बाद भी खत्म नहीं होता दिख रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jun 2019 3:57 AM GMT
बंगाल: हिंसा पर BJP मना रही ब्लैक डे, दिलीप घोष बोले- प्रदेश में कश्मीर जैसे हालात
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच का टकराव लोकसभा चुनाव के बाद भी खत्म नहीं होता दिख रहा है बल्कि यह और ज्यादा तीखा होता जा रहा है। प्रदेश के उत्तर 24 परगना में शनिवार को झड़प में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के अंतिम संस्कार को लेकर राज्य की पुलिस और बीजेपी नेताओं के बीच टकराव सामने आया है।

रविवार को बशीरहाट में अंतिम दर्शन के लिए पार्टी कार्यालय ले जाए जा रहे शवों को पुलिस ने रोक लिया। इस बीच पुलिस पर मनमानी करने का आरोप लगाकर बीजेपी ने आज यानी सोमवार को बशीरहाट में 12 घंटे का बंद और पूरे बंगाल में काला दिवस मनाने मना जा रही है।

यह भी पढ़ें...अलीगढ़ रेपकेस: मुस्लिमों पर बरपा गांव के लोगों का गुस्सा, हिन्दू साथी ने बचाई जान

बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य के हालात की तुलना कश्मीर से की है। उन्होंने कहा कि 20 साल पहले जम्मू-कश्मीर में जो हालात थे वैसा ही इस समय पश्चिम बंगाल में है। उन्होंने कहा कि आए दिन टीएमसी कार्यकर्ता बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या कर रहे हैं और पुलिस मूकदर्शन बनी हुई है।



यह भी पढ़ें...रखते हैं लहरों से खेलने का शौक तो सर्फिंग के लिए है ये जगहें बेस्ट

बता दें कि पश्चिम बंगाल में काफी लंबे समय से हिंसा जारी है। पहले पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा हुई जिसमें कई कार्यकर्ताओं की हत्या हुई और उसके बाद लोकसभा चुनाव में भी ऐसा ही हुआ। लोकसभा चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ पर हमला हुआ, कार्यकर्ताओं की हत्या हुई, अमित शाह के रोड शो में भी बवाल हुआ। गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव में कुल 42 सीटों में से 22 पर टीएमसी और 18 पर बीजेपी ने जीत हासिल की है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story