रखते हैं लहरों से खेलने का शौक तो सर्फिंग के लिए है ये जगहें बेस्ट

यह जगह उन लोगों के लिए काफी अच्छी साबित होती है जिन्होने सर्फिंग करने की शुरुआत की है। बिगीनर्स के लिए यहां की लहरें काफी अच्छी हैं और यहां आप आराम से अपनी सर्फिंग को बेहतर बना सकते हैं

जयपुर: ज्यादातर लोगों को घूमने का शौक़ होता हैं और वह अपने घूमने के लिए ऐसी जगहों का चुनाव करता हैं जो उसके दिल को सूकून पहुंचाता है और इच्छाओं की पूर्ती करे।। ऐसे में कई लोग होते हैं जिन्हें कुछ एडवेंचर करने की इच्छा होती हैं, खासतौर से सर्फिंग। समुद्र की लहरों पर सर्फिंग करने का एडवेंचर कई लोगों को पसंद होता हैं। देश की कुछ ऐसी ही जगह जो सर्फिंग के लिए प्रसिद्द हैं।इस हॉलिडे ले सकते है इन जगहो पर जाकर इसका मजा।

पारादीप  यह जगह ओडिशा में स्थित है और यहाँ की लहरें आपकी सर्फिंग के लिए काफी बेहतर साबित हो सकती हैं। यहां की लहरों में 1 किमी तक आराम से आप सर्फिंग कर सकते हैं क्योंकि ये शांत होती हैं।

‘समर सफारी 2019’ का ग्रैंड फिनाले के साथ सफलतापूर्वक समापन

कोवलम यह करेला में स्थित बीच है और यह जगह उन लोगों के लिए काफी अच्छी साबित होती है जिन्होने सर्फिंग करने की शुरुआत की है। बिगीनर्स के लिए यहां की लहरें काफी अच्छी हैं और यहां आप आराम से अपनी सर्फिंग को बेहतर बना सकते हैं।

गोकर्ण यह बीच कर्नाटक में स्थित है जो गोवा के बीच से कम नहीं है। अगर आप पहली बार सर्फिंग एडवेंचर को ट्राय करने की सोच रहे हैं तो यहां ज़रूर आएं ।क्योंकि यहाँ की शांत लहरों में आप अच्छे से सर्फिंग का मज़ा उठा पायंगे।