×

Helicopter Crash In Malaysia: मिलिट्री के 2 हेलिकॉप्टर क्रैश, 10 लोगों की मौत

Helicopter Crash In Malaysia: मलेशिया में मिलिट्री के 2 हेलीकॉप्टर आपस में टकराने से क्रैश हो गये। हादसे में दस लोगों की मौत हो गई।

Jugul Kishor
Published on: 23 April 2024 4:10 AM GMT (Updated on: 23 April 2024 9:24 AM GMT)
Helicopter Crash In Malaysia
X

Helicopter Crash In Malaysia (Pic: Sociual Media)

Helicopter Crash In Malaysia: रॉयल मलेशियाई नौसेना के दो हेलीकॉप्टर पेराक के लुमुट में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई। विभाग ने एक बयान में कहा कि चिकित्सा अधिकारियों ने घटनास्थल पर उनकी मौत की पुष्टि की। अग्निशमन एवं बचाव विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, हादसे में किसी के बचने की संभावना नहीं है। कुल मिलाकर दोनों हेलिकॉप्टरों में नेवी के 10 जवान थे और उनमें से किसी को बचाया नहीं जा सका है। हादसे में मारे गए सभी लोग हेलिकॉप्टर में सवार क्रू मेंबर थे।

अभ्यास के दौरान टकराए हेलीकॉप्टर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मलेशियाई नौसेना के दो हेलिकॉप्टर आज यानि मंगलवा सुबह पेराक के लुमुट में रॉयल मलेशियाई नौसेना (Royal Malaysian Navy) बेस पर अभ्यास (Practice) कर रहे थे कि दुर्घटनाग्रस्त (Crash) हो गए। दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर्स अगस्ता वेस्टलैंड AW139 और यूरोकॉप्टर फेनेक हैं। दोनों हेलिकॉप्टर 3-5 मई 2024 को होने वाले नेवी के फ्लीट ओपन डे के कार्यक्रम में परफॉर्म करने के लिए प्रैक्टिस कर रहे थे। इसी दौरान 2 हेलिकॉप्टर आपस में टकराकर क्रैश हो गए। हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि दोनों हेलीकॉप्टर टकराने के बात ताश के पत्तों की तरह बिखरकर जमीन पर गिर गए।

हादसे का वीडियो

पिछले साल भी दुर्घटनाग्रस्त हुआ था हेलीकॉप्टर

बता दें कि इससे पहले भी मलेशिया में पिछले साल आपातकालीन लैंडिंग के दौरान एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि इस घटना में हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोग बाल-बाल बच गए थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story