×

ICC Latest ODI Ranking: भारतीय टीम के कैप्टन को मिला झटका, एक रैंक का घाटा

ICC Latest ODI Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने खिलाड़ियों का ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। भारतीय कप्तान और उपकप्तान को ताजा ICC रैंकिंग में घाटा हुआ है।

Yachana Jaiswal
Published on: 4 July 2023 4:55 PM GMT
ICC Latest ODI Ranking: भारतीय टीम के कैप्टन को मिला झटका, एक रैंक का घाटा
X
(Pic Credit - Social Media )

ICC ODI Ranking: आईसीसी ने ओडीआई में खेलने वाले महीला खिलाड़ियों की रैंकिंग भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में भारतीय महिला खिलाड़ियों कोबकाफी नुकसान हुआ हैं। भारतीय वूमेंस टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर और वाइस कैप्टन स्मृति मंधाना को इस रैंकिंग में नुक़सान हुआ हैं। आईसीसी के ताजा वनडे रैंकिंग में इन दोनो खिलाड़ियों को एक स्थान के नुकसान झेलना पड़ा है। हरमनप्रीत इस लिस्ट में छठवें और स्मृति मंधाना इस लिस्ट में सातवें स्थान पर घिसक कर नीचे आ गई है। शानदार तूफ़ानी बल्लेबाज हरमनप्रीत की 716 रेटिंग स्कोर है। वहीं स्मृति मंधाना का स्कोर हरमन से 2 प्वाइंट काम है।

ICC रैंकिंग में टॉप पर है ये खिलाड़ी

श्रीलंका क्रिकेट टीम की कैप्टन चामरी अटापट्टू 758 स्कोर के साथ टॉप पर पहुंच चुकी है। चामरी अटापट्टू रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी है। अपने देश से इस रैंकिंग में शामिल होने वाली पहली प्लेयर हैं। बॉलिंग डिपार्टमेंट में लेफ्ट हैंड स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ 617 प्वाइंट के साथ आठवें स्थान पर वहीं सीनियर ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा दसवें स्थान पर है। इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन 751 पॉइंट के साथ इन खिलाड़ियों से इस लिस्ट में टॉप पर हैं। ऑलराउंडर की लिस्ट में भारत की दीप्ति 322 स्कोर के लिस्ट में छठवें प्लेस पर है।

चामरी अटापट्टू गज़ब बरसा रही रन

आईसीसी महिला चैंपियनशिप में चामरी अटापट्टू ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी टीम को 2-1 के साथ जीत दिलाई थी। लेफ्ट हैंड बल्लेबाज़ चामरी ने ऐसा मैच खेलकर सनथ जयसूर्या की बराबरी कर ली है। सनथ ने वनडे मेंस बैट्समैन आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले श्रीलंका के इकलौते खिलाड़ी है। चामरी ने अपने तीन ओडीआई मैच में दो शतक जड़े है। जिससे उन्हें छह प्लेस का फायदा मिला है। जिससे वह टॉप आ गई है। चामरी नंबर 1 पर आकर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पीछे छोड़ने में सफल हो गई है।

स्मृति मंधाना इसमें है तीसरे स्थान पर

स्मृति मंधना 722 प्वाइंट्स के साथ टी20 में तीसरे स्थान पर पहुंच चुकी है। दीप्ति गेंदबाजी के लिस्ट में 729 प्वाइंट्स के साथ एक स्थान का फायदा हुआ हैं वे चौथे नंबर पर पहुंच चुकी है। रेणुका 700 प्वाइंट्स के साथ नौवें नंबर पर जगह बनाने में सफल रही है। दीप्ति हालांकि ऑलराउंडर की सूची में 393 अंक के साथ टी 20 में तीसरे स्थान पर आ गई है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story