×

श्रीलंका पर वनडे विश्वकप से बाहर होने का खतरा!, 44 साल बाद हुआ कुछ ऐसा...

ODI World Cup 2023: क्रिकेट में एक बार की वर्ल्ड चैंपियन श्रीलंका के लिए मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस समय श्रीलंका की टीम न्यूज़ीलैंड के दौरे पर थी। जहां उसे टेस्ट और वनडे सीरीज दोनों में हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni
Published on: 31 March 2023 6:05 PM GMT
श्रीलंका पर वनडे विश्वकप से बाहर होने का खतरा!, 44 साल बाद हुआ कुछ ऐसा...
X
ODI World Cup 2023

ODI World Cup 2023: क्रिकेट में एक बार की वर्ल्ड चैंपियन श्रीलंका के लिए मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस समय श्रीलंका की टीम न्यूज़ीलैंड के दौरे पर थी। जहां उसे टेस्ट और वनडे सीरीज दोनों में हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों सीरीज में हार से श्रीलंका की मुसीबत काफी बढ़ गई है। न्यूजीलैंड के मौजूदा दौरे पर 2-0 से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद वनडे सीरीज में भी एशियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से हार गई है। श्रीलंका ने पहले टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल खेलने का मौका गंवा दिया। अब वनडे सीरीज में हार से श्रीलंका ने वनडे विश्वकप का टिकट भी गंवा दिया।

वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने का खतरा:

बता दें वनडे विश्वकप से श्रीलंका की टीम पर बाहर होने का खतरा बढ़ गया है। इस साल के अंत में भारत में वनडे विश्वकप का आयोजन होना है। जिसमें टॉप की आठ टीमें सीधा प्रवेश करेगी। इसमें सात टीमों ने विश्वकप का टिकट कंफर्म करवा लिया है। जबकि आठवीं टीम के लिए श्रीलंका, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच टक्कर थी। लेकिन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मिली 2-0 की हार से श्रीलंका अब इस रेस से बाहर हो गई है। अब श्रीलंका को विश्वकप में प्रवेश के लिए क्वालीफायर राउंड खेलना होगा।

1979 वर्ल्ड कप में हुआ था श्रीलंका के साथ ऐसा:

श्रीलंका की टीम ने साल 1996 में दुनिया की तमाम बड़ी टीमों को हराते हुए विश्वकप पर कब्जा जमाया था। लेकिन अब 2007 व 2011 की रनर अप श्रीलंकाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। 44 साल के बाद एक बार फिर श्रीलंका की टीम को क्वालीफायर राउंड खेलना होगा। बता दें इससे पहले श्रीलंका को टी-20 विश्वकप के लिए भी क्वालीफायर राउंड खेलना पड़ा है। लेकिन वनडे में श्रीलंका की टीम प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है।

अब इन तीन टीमों में टक्कर!

बता दें श्रीलंका की टीम विश्वकप में सीधा प्रवेश करने में नाकाम रही। लेकिन अब आठवें स्थान के लिए तीन टीमों में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और आयरलैंड में जंग देखने को मिलेगी। अगले कुछ महीनों में साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड के खिलाफ दो मुकाबले खेलने हैं। अगर अफ्रीका को आठवें स्थान पर पहुंचना है तो उसे दोनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story