×

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप की बड़ी भविष्यवाणी, ये चार टीमें रहेंगी सेमीफाइनल में

ICC ODI World Cup 2023 Prediction: इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बहुत बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम के नाम साफ तौर पर बता दिए है।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 Jun 2023 11:40 AM GMT
ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप की बड़ी भविष्यवाणी, ये चार टीमें रहेंगी सेमीफाइनल में
X
ICC ODI World Cup 2023 Prediction (Pic Credit -Social Media)

ICC ODI World Cup 2023 Prediction: आईसीसी क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल शेड्यूल आज जारी हो चुका है। जिसके साथ क्रिकेट के महायुद्ध की उलटी गिनती को गिनना क्रिकेट फैंस ने शुरू कर दिया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह समेत आईसीसी के कई अधिकारियों की मौजूदगी में मुंबई में एक इवेंट के साथ पूरे शेड्यूल का ऐलान किया गया है। आज से पूरे 100 दिन बाद यानी 5 अक्टूबर से क्रिकेट के इतने बड़े टूर्नामेंट का आगाज अहमदाबाद के स्टेडियम से किया जाएगा। वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 19 नवंबर को दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम के क्रिकेट ग्राउंड पर होगा। वर्ल्ड कप 2023 के टूर्नामेंट में 10 टीमें खेलने वाली है। इस टूर्नामेंट का शेड्यूल भर जारी होने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस वर्ल्ड कप पर एक भविष्यवाणी करके रख दी है। जिसपर लोगों की प्रतिक्रिया भी आने लगी है। पूर्व बल्लेबाज ने प्रिडिक्शन के आधार पर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल होने वाली टीमों के नाम साफ तौर पर बता दिया है। आइए जानते हैं क्रिकेट जगत के इतने बड़े बल्लेबाज के भविष्यवाणी में उन्होंने क्या कहा है?

वीरेंद्र सहवाग ने वर्ल्ड कप पर की सबसे बड़ी भविष्यवाणी

आपको बता दें कि आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल लॉन्चिंग इवेंट में आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस, बीसीसीआई अध्यक्ष सचिव , जय शाह, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन इवेंट में प्रतिभागी बने। इवेंट में मीडिया से बात चीत करने के दौरान, वीरेंद्र सहवाग ने कहा, भारतीय क्रिकेट टीम के अलावा पाकिस्तान की टीम, ऑस्ट्रेलिया की टीम और इंग्लैंड की क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं। वीरेंद्र सहवाग ने साफतौर पर कहा, वर्ल्ड कप 2023 के चार सेमीफाइनलिस्ट- इंग्लैंड, भारत, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है। क्योंकि इन टीम के प्लेयर्स बैट से कम खेलते है। ज्यादातर हमें अनऑर्थोडॉक्स शॉट्स, अनकंवेंशनल क्रिकेट ही इन टीमों द्वारा देखने को मिलता है।

टीम जो फाइनल में कर सकती है जीत की दावेदारी

इंग्लैंड की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2019 में रही थी। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने वन डे वर्ल्ड कप में 5 बार ट्रॉफी जीत चैम्पियन बनी है। लेकिन वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कंपैरिजन में उपमहाद्वीप(subcontinent) की क्रिकेट टीम फाइनल मैच जीतने की पूरी दावेदारी मजबूती के साथ रखती है। सहवाग ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को विराट कोहली के लिए खासतौर पर ट्रॉफी जीत चैम्पियन बनना चाहिए। पूर्व बल्लेबाज़ ने कहा, ' भारतीय टीम के हर सदस्य को पूर्व कप्तान विराट के लिए यह वर्ल्ड कप जरूर जीतना होगा। विराट न केवल एक महान खिलाड़ी हैं, बल्की एक अच्छे व्यक्तित्व वाले महान इंसान भी हैं, वह ग्राउंड हो या ग्राउंड के बाहर हर दूसरे प्लेयर की मदद हमेशा करते हैं।'

वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीम

आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप में दस टीमें प्रतिभागी होंगी। जिनमें से आठ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के जरिए इस लिस्ट में डायरेक्ट क्वालीफाई करके एंट्री कर चुकी है। इस लिस्ट में भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और साउथ अफीक्रा देश की टीमें शामिल है। आपको बता दें कि अभी जिम्बाब्वे में क्वालीफायर इवेंट जारी है जिस में 10 टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दो बचे हुए स्थानों पर आने के लिए मुकाबला कर रही है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story