×

ICC WC 2019: इंग्लैंड की धमाकेदार जीत, साउथ अफ्रीका को 104 रन से हराया

मेजबान इंग्लैंड को पहले मैच में खुश होने का मौका मिल गया। मेजबान इंग्लैंड ने धमाकेदार आगाज़ किया। गुरुवार को लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 105 रनों से हरा दिया। इं

Roshni Khan
Published on: 31 May 2019 7:59 AM GMT
ICC WC 2019: इंग्लैंड की धमाकेदार जीत, साउथ अफ्रीका को 104 रन से हराया
X

नई दिल्ली: मेजबान इंग्लैंड को पहले मैच में खुश होने का मौका मिल गया। मेजबान इंग्लैंड ने धमाकेदार आगाज़ किया। गुरुवार को लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 105 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने मैच में टॉस हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका की ओर से बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 311 रन बनाए।

ये भी देंखे:पुलिस अधीक्षक ने 3 दारोगा और एक चौकी इंचार्ज को किया सस्पेंड, ये है बड़ा मामला

जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 39.5 ओवरों में 207 रनों पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने सर्वाधिक 68 रन बनाए। उनके अलावा रासी वान डर डुसेन ने 50 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर 3 विकेट लिए।

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए। कप्तान इयोन मोर्गन ने 60 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। जेसन रॉय ने 53 गेंदों पर 54 रन बनाए। जोए रूट ने 59 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में पांच चौके शामिल रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एन्गिडी ने 3, इमरान ताहिर और कगीसो राबाडा ने 2-2 और एंडिले फेहुलक्वायो ने 1 विकेट लिया।

ये भी देंखे:अमित शाह को गृह, राजनाथ को रक्षा, जानिए किसे मिला कौन सा मंत्रालय

टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका का दूसरा मुकाबला भारत से 5 जून को साउथैम्पटन में और इंग्लैंड का दूसरा मुकाबला 3 जून को ट्रेंट ब्रिज में पाकिस्तान से होगा।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story