×

ICC महिला वर्ल्ड कप 2022: जारी हुआ शेड्यूल, इस दिन से शुरू होगा क्वॉलिफायर

आईसीसी महिला विश्व कप 2022 शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। 4 मार्च से विश्‍व कप की शुरुआत होगी और 3 अप्रैल को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा।

Monika
Published on: 15 Dec 2020 6:39 AM GMT
ICC महिला वर्ल्ड कप 2022: जारी हुआ शेड्यूल, इस दिन से शुरू होगा क्वॉलिफायर
X
आईसीसी महिला विश्व कप 2022 शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है

आईसीसी महिला विश्व कप 2022 शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। 4 मार्च से विश्‍व कप की शुरुआत होगी और 3 अप्रैल को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। 6 मार्च को तरंगा में बे ओवल में क्वॉलिफायर के साथ शुरुआत करेगी।

मंगलवार को हुआ ऐलान

ICC ने मंगलवार को महिला विश्व कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें, कि ICC महिला विश्व कप 2022 का ओपनिंग मैच न्यूजीलैंड और क्वॉलिफायर के बीच बे ओवल में 4 मार्च को होगा। वही भारतीय टीम अपना पहला लीग मुकाबला छह मार्च को खेलेगी।

4 मार्च से 3 अप्रैल तक खेला जाएगा मैच

इस टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच तरंगा के बे ओवल और फाइनल मैच हेग्ले ओवल में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 31 मैच होंगे। IPL ने अपने प्रेस रिलीज़ में कहा कि क्रिकेट के मैच 4 मार्च से 3 अप्रैल 2022 के बीच 31 दिनों में 31 मैच खेले जाएंगे। मार्च 2020 में ऑस्ट्रेलिया में महिला टी 20 विश्व कप के बाद खेला जाने वाला पहला वैश्विक महिला क्रिकेट कार्यक्रम होगा। इस टूर्नामेंट को कोरोना वायरस महामारी की वजह से क्रिकेट जगत में हुए बदलाव के बाद फरवरी-मार्च 2021 से स्थगित कर दिया गया था।



ICC महिला वर्ल्ड कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ग्रुप स्टेज में सात मैच खेलने हैं। जिसमें से चार मैच न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ खेलने हैं।

ये भी पढ़ें: मंडियों में धोनी की सब्जियों की मची धूम, इतनी सस्ती मिल रही हैं सब्जियां

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान ने जताई ख़ुशी

आईसीसी महिला विश्व कप 2022 पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने बात करते हुए कहा कि सब बहुत मुश्किल साल से गुजरे हैं और जिस खेल को हम सभी प्यार करते हैं, उसे वापस पाकर खुश हैं। भारत पिछले तीन या चार वर्षों में आईसीसी टूर्नामेंटों में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। चाहे आप (वनडे) विश्व कप की बात करें या हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप की और अगर हम 2022 का यह टूर्नामेंट जीत लेते हैं तो अगली युवा पीढ़ी की लड़कियों के लिए यह बहुत प्रेरणादायी होगी।

ये भी पढ़ें: खिलाड़ी को आया गुस्सा: साथी पर उठा दिया हाथ, फील्ड पर भिड़े, Video Viral

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story