×

ICC World Cup: इन कारणों से इंग्लैंड से हार सकती है टीम इंडिया

इंग्लैंड के पास जीत हार का अंतर पैदा करने वाला गेंदबाज है. जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के सबसे अहम गेंदबाज हैं, जिनके बाद अच्छा पेस है, जो दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को असहज कर दें। बारबाडोस के जन्मे आर्चर ने अप्रैल 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण किया था।

Dharmendra kumar
Published on: 29 Jun 2019 1:28 PM GMT
ICC World Cup: इन कारणों से इंग्लैंड से हार सकती है टीम इंडिया
X

र्मिंघम: आईसीसी विश्व कप में रविवार को इंग्लैंड और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया रविवार को आमने-सामने होगी। इस टूर्नामेंट में अभी तक टीम इंडिया एकमात्र अजेय टीम है और वह इंग्लैंड के खिलाफ भी अपने इस अभियान को जारी रखना चाहेगी। इस हाई-प्रोफाइल मुकाबले में मुश्किलों में घिरी मेजबान इंग्लैंड पर टीम इंडिया शानदार जीत के साथ शीर्ष पर पहुंचने पर निगाह लगाये होगी।

यह भी पढ़ें...अब कांग्रेस के इन दिग्गज नेताओं ने दिया इस्तीफा, पार्टी में मची हलचल

भारत का मिडिल ऑर्डर

भारतीय टीम का हर विभाग बेहतरीन काम रहा है। शीर्ष क्रम के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं तों गेंदबाज भी कमाल कर रहे हैं, लेकिन टीम की चिंता नंबर चार की बल्लेबाजी है, जिससे इंग्लैंड को फायदा मिल सकता है। इस विश्व कप में भारतीय टीम की ओर से नंबर चार पर बल्लेबाजी कौन करेगा, इसको लेकर काफी अटकलें भी थी और यह तलाश केएल राहुल पर खत्म हुई थी। शिखर धवन के चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर होने पर केएल राहुल को शीर्ष क्रम पर भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें...CWC19: भारत और इंग्लैंड के बीच कल भिड़ंत, ऐसा करना चाहेगी टीम इंडिया2019

मजबूत बैटिंग लाइन अप

इंग्लैंड के पास ऐसे कई बल्लेबाज हैं, जो अकेले दम पर टीम को मुकाबला जीता सकते हैं। इंग्लैंड की सबसे बड़ी ताकत तो यही है कि उनके सभी 11 खिलाड़ी बल्लेबाजी कर सकते हैं। हालांकि उनका बैटिंग लाइन अप पिछले दो मुकाबलों में लक्ष्य हासिल करने में असफल रहा, लेकिन भारत के खिलाफ मैच में वह वापसी कर सकते हैं।

यह खिलाड़ी पैदा कर सकता है जीत- हार का अंतर

इंग्लैंड के पास जीत हार का अंतर पैदा करने वाला गेंदबाज है। जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के सबसे अहम गेंदबाज हैं, जिनके बाद अच्छा पेस है, जो दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को असहज कर दें। बारबाडोस के जन्मे आर्चर ने अप्रैल 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण किया था और जल्द ही वह टीम के सबसे अहम सदस्य बन गए. आर्चर इस विश्व कप में अभी तक 16 विकेट ले चुके हैं और वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़ें...जानिए क्यों फूट-फूट कर रोए छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल

इस प्रकार है टीम

भारत

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा में से।

इंग्लैंड

इयोन मोर्गन (कप्तान), जेम्स विंस, जानी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, आदिल राशिद, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेसन राय, लियाम प्लंकेट, टाम कुरेन और लियाम डासन।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story