×

World Cup 2019: पाकिस्तान को तीसरा झटका, हफीज आउट

विश्व कप-2019 में बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला चल रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को  238 रनों का लक्ष्य दिया है। टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही।

SK Gautam
Published on: 26 Jun 2019 11:01 AM GMT
World Cup 2019: पाकिस्तान को तीसरा झटका, हफीज आउट
X

बर्मिंघम: विश्व कप-2019 में बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला चल रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 238 रनों का लक्ष्य दिया है। टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। 50 ओवर में न्यूजीलैंड की टीम ने 6 विकेट पर 237 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सोहेल से यही उम्मीद होगी। वहीं बाबर आजम, मोहम्मद हफीज को भी बड़ी भूमिका निभानी होगी। फखर जमन से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी। गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर उसके मुख्य हथियार हैं जो अभी तक 15 विकेट ले चुके हैं।

ये भी देखें : कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश का मारपीट वीडियो हुआ वायरल

पाकिस्तान की गेंदबाजी उन्हीं के इर्द गिर्द घूमती है। वहाब रियाज और हसन अली को उनका निरंतर साथ देने की जरूरत है। पाकिस्तान की सबसे बड़ी चिंता उसकी फील्डिंग है। यहां एकदम सुधार की उम्मीद बेमानी होगी लेकिन पाकिस्तान की कोशिश होगी की वह फील्डिंग के बेसिक्स मजबूत कर कुछ लाभ तो उठाए।

ये भी देखें : बड़ा हादसा: सीवरेज की सफाई करने कुएं में उतरे चार कर्मचारियों की मौत

वहीं अगर न्यूजीलैंड की बात की जाए तो टीम पूरी तरह से संतुलित है और कहीं से भी वापसी करने का दम रखती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआत में ही दो विकेट जल्दी खोने के बाद कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी रॉस टेलर ने टीम को संभाला था।

विलियमसन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजी के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होंगे। वहीं कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन भी नीचे बड़ा शॉट लगा सकते हैं।

दोनों देशों की टीमें इस प्रकार है -

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिमी नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

पाकिस्तान: सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

SK Gautam

SK Gautam

Next Story