×

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का उद्घाटन मैच इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा, जानिए विश्वकप से जुड़ी ये ख़ास जानकारियां...

Tags:

Suryakant Soni
Published on: 10 May 2023 4:59 PM GMT
आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का उद्घाटन मैच इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा, जानिए विश्वकप से जुड़ी ये ख़ास जानकारियां...
X
ICC World Cup 2023 (Photo: ICC)

ICC World Cup 2023: क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्‍ड कप इस साल भारत में खेला जाएगा। इसकी शुरुआत 5 अक्‍टूबर से होगी, जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। आईसीसी की तरफ से होने वाले इस विश्वकप से जुड़ी कई जानकारियां सामने आ रही है। इसमें अब जो जानकारी सामने आई है वो है कि वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच भिड़ंत होगी। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का उद्घाटन मैच और फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। बताया जा रहा है कि इसके अलावा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा।

भारत ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा पहला मुकाबला!

क्रिकेट वेबसाइट की खबर के मुताबिक भारत इस विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कर सकती है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्‍नई में होने के चांस है। हालांकि अभी बीसीसीआई के द्वारा वर्ल्‍ड कप के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है। माना जा रहा है कि आईपीएल के बाद बीसीसीआई इसके पूरे कार्यक्रम का एलान कर देगा। इसके साथ ही यह भी खबर है कि पाकिस्‍तान की टीम वर्ल्‍ड कप के लिए भारत का दौरा करेगी। आईपीएल होने के चलते बीसीसीआई के सभी अधिकारी अभी उसी में व्यस्त है। ऐसे में आईपीएल के खत्म होने के बाद इसको लेकर बड़ी जानकारी सामने आएगी।

8-10 स्‍थानों को मिलेगी मेजबानी!

बता दें इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण होगा कि इन मैचों को कौनसे मैदान पर करवाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वनडे विश्वकप के लिए बीसीसीआई 8-10 स्‍थानों को मेजबानी देने कि तैयारी कर चुका है। इसमें जो नाम सामने आ रहे हैं उनमें मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद, राजकोट, दिल्‍ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी और रायपुर का नाम शामिल हैं। अब देखना हैं कि बीसीसीआई इनमें से कितने स्थान पर मुहर लगाएगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story