×

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान के भारत आने को लेकर अभी भी संशय, पीसीबी ने कहीं ये बड़ी बात

ICC World Cup 2023 Update: भारत में इस साल के अंत में होने वाले विश्वकप को लेकर एक दिन पहले यानी मंगलवार को आईसीसी ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया। इसमें सभी मैचों की तारीख और जगह का एलान किया गया। इस शेड्यूल के आने के बाद क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं।

Suryakant Soni
Published on: 28 Jun 2023 1:30 AM GMT
ICC World Cup 2023: पाकिस्तान के भारत आने को लेकर अभी भी संशय, पीसीबी ने कहीं ये बड़ी बात
X
ICC World Cup 2023 Update (Photo: Google image)

ICC World Cup 2023 Latest Update : भारत में इस साल के अंत में होने वाले विश्वकप को लेकर एक दिन पहले यानी मंगलवार को आईसीसी ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया। इसमें सभी मैचों की तारीख और जगह का एलान किया गया। इस शेड्यूल के आने के बाद क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं। खासतौर पर भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर क्रिकेट फैंस की काफी दिलचस्पी देखने को मिल रही हैं। लेकिन इस मैच पर अभी भी तलवार लटकी हुई हैं। आखिर इस मैच को लेकर बना हुआ है संशय..? चलिए जानते हैं...

पाकिस्तान के भारत आने को लेकर अभी भी संशय:

बता दें भारत और पाकिस्तान के आपसी संबंध पिछले काफी सालों से अलग-अलग मुद्दों को लेकर तनावपूर्ण रहे हैं। इसको लेकर हाल ही में भारत ने पाकिस्तान में जाकर एशिया कप खेलने से साफ़ तौर पर इनकार कर दिया था। दोनों टीमों के पिछले एक दशक से कोई सीरीज भी नहीं खेली गई हैं। लेकिन आईसीसी के टूर्नामेंट में जरूर भारत-पाक की टक्कर हुई हैं। लेकिन इस बार विश्वकप का आयोजन भारत में होने जा रहा हैं। ऐसे में पाकिस्तान के भारत आने को लेकर संशय बना हुआ हैं।

पीसीबी ने कहीं ये बड़ी बात...

पिछले काफी दिनों दिनों से पाकिस्तान क्रिकेट में भी सब कुछ सही नहीं चल रहा हैं। पीसीबी अध्यक्ष ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया था। पीसीबी एशिया कप में भारत के पाकिस्तान नहीं आने से पहले से ही खफा हैं। लेकिन इसके बावजूद माना जा रहा हैं कि आईसीसी टूर्नामेंट होने के चलते पाकिस्तान टीम भारत के दौरे पर आ सकती हैं। इसको लेकर पीसीबी की तरफ से बयान में कहा गया हैं कि ''उसका खेलना सरकार से मंजूरी मिलने पर निर्भर करता है।''

पीसीबी को कई वेन्यू को लेकर थी शिकायत:

आईसीसी ने पिछले काफी दिनों तक पाकिस्तान के इंतज़ार के बाद ये पूरा विश्वकप का कार्यक्रम जारी किया हैं। पीसीबी को भारत के खिलाफ विश्वकप मैच अहमदाबाद में कराने को लेकर परेशानी थी। जिसको लेकर उन्होंने आईसीसी से जगह बदलाव की सिफारिश भी की। लेकिन आईसीसी के आगे पाकिस्तान की एक ना चली और अब पाकिस्तान के मुकाबले तय दिन और स्थान पर भी होंगे। अब देखना हैं कि पाकिस्तान के भारत आने को लेकर उनकी सरकार क्या फैसला लेती हैं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story