×

ICC World Cup 2023: इन दो स्पिनरों ने काटा युजवेंद्र चहल का पत्ता, वर्ल्ड कप से हो सकते हैं बाहर

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप में कुछ खिलाड़ियों का खेलना ता माना जा रहा है। उनमें रवीन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव का नाम शामिल है। टीम एक और गेंदबाज अगर रखना हुआ तो टीम अक्षर पटेल को योग्य समझेगी। ऐसे में एक खिलाड़ी ऐसा है जो वर्ल्ड कप से बाहर रह सकता है।

Yachana Jaiswal
Published on: 3 Aug 2023 1:50 AM GMT
ICC World Cup 2023: इन दो स्पिनरों ने काटा युजवेंद्र चहल का पत्ता, वर्ल्ड कप से हो सकते हैं बाहर
X
ICC World Cup 2023 Team India (Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप का आगाज़ इस साल भारत की सरजमीं पर किया जाना है। यह टूर्नामेंट आईसीसी द्वारा ज़ारी किए गए शेड्यूल के अनुसार, 5 अक्टूबर से शुरू किया जायेगा। इसका खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को होना है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का स्वरूप कैसा हो सकता है? इसपर कुछ भी कहना मुश्किल है। टीम को लेकर बस नए नए अटकलें लगाई जा रही है। टीम में कौन से स्पिनरों को मौका दिया जायेगा? अब ये सवाल टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा प्रश्न है। टीम इंडिया के लिए कई स्पिनर दावेदार है। ऐसे में टीम के साथ कौन चल सकता है? इसपर कुछ कह पाना मुश्किल है।

इन स्पिनरों पर लग सकता है ठप्पा, वर्ल्ड कप में खेलना तय

वेस्ट इंडीज टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैच और 3 वनडे में कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन दिया है। मौजूदा समय में ये दोनों खिलाड़ियों का फॉर्म तारीफ के काबिल है। जिस कारण इन दोनों खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप में खेलना तय माना जा रहा है। वहीं टीम को अगर एक और गेंदबाज की जरूरत हो तो वे अक्षर पटेल के साथ जाना चाहेंगे। जिससे बैटिंग में भी बैकअप मिल पाएगा। ऐसे में एक खिलाड़ी है जिसका पत्ता टीम इंडिया से कटते देखा जा रहा है। हम बात कर रहे है युजवेंद्र चहल की, इस खिलाड़ी पर टीम मैनेजमेंट अगर एशिया कप मैं भरोसा करती है तो कुछ सोचा जा सकता है। फिलहाल में न्यू टीम कॉम्बिनेशन में युजवेंद्र चहल जगह बनाने में फेल दिख रहे है।

क्यों होगा चहल का पत्ता साफ?

भारतीय क्रिकेट टीम में स्पिनर के लिए पहली पसंद कुलदीप यादव हो सकते है। बीते कुछ मैचों के आंकड़े इस बात की गवाही देते है। उनके बाद रविंद्र जडेजा को रखने से भी टीम को स्पिनर के साथ अच्छा बल्लेबाजी में भी बैकअप मिलेगा। इसलिए उनका भी खेलना तय माना जा रहा है। भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास स्पिनर को लेकर अच्छा विकल्प मौजूद है। जो गेंदबाजी के अतिरिक्त जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी कर सकता है। ऐसे में युजवेन्द्र चहल बस गेंद से कलाकारी करना जानते हैं। बल्लेबाजी में उनका प्रयोग फेल रहा है। यह सब प्वाइंट युजवेन्द्र चहल के खिलाफ में इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, क्रिकेट फैंस की नजर वर्ल्ड कप के टीम पर बनी हुई है। इस महाकुंभ में कौन से खिलाडियों को मौका दिया जा सकता है। यह देखना बेहद दिलचस्प होने वाला है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story