×

केएल राहुल बने टीम इंडिया के संकटमोचक, भारत ने पांच विकेट जीता पहला मुकाबला

IND VS AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने पांच विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Published on: 17 March 2023 8:50 PM GMT
केएल राहुल बने टीम इंडिया के संकटमोचक, भारत ने पांच विकेट जीता पहला मुकाबला
X
kl rahul

IND VS AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने पांच विकेट से शानदार जीत दर्ज की। भारत के लिए आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे केएल राहुल ने इस मैच में संकटमोचक की भूमिका अदा की। उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाते हुए टीम को जीत दिलाई। इस मैच में जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। भारत ने पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। भारतीय गेंदबाज़ों की घातक गेंदबाज़ी के आगे ऑस्ट्रेलिया की टीम 188 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में टीम इंडिया ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

केएल राहुल बने संकटमोचक:

पिछले कई मैचों से रन नहीं बना पा रहे केएल राहुल ने इस मैच में गज़ब का प्रदर्शन कर दिखाया। एक समय टीम इंडिया पर इस मैच में हार का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन इसके बाद केएल राहुल ने संयम भरी पारी के साथ टीम को जीत दिलाई। केएल राहुल ने अपनी इस पारी में 91 गेंदों पर 75 रन बनाए। इसमें उनके बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का निकला। उन्होंने छठे विकेट के लिए जडेजा के साथ मिलकर 108 रनों की साझेदारी निभाई। रविंद्र जडेजा ने भी इस मैच में गेंद और बल्ले के साथ फील्डिंग में भी कमाल किया। भारत ने एक समय सिर्फ 83 रनों के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा दिए।

जडेजा का हरफनमौला प्रदर्शन:

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ टेस्ट में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा ने पहले वनडे में भारत की जीत की कहानी लिखी। एक समय ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ मिचेल मार्श ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर रहे थे। लेकिन उनको जडेजा ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल भी जडेजा के आगे ज्यादा देर नहीं टिक पाए। जडेजा ने दो विकेट लिए। इसके साथ उन्होंने एक बेहतरीन कैच भी पकड़ा। इसके बाद जब बल्लेबाज़ी में टीम इंडिया पर खतरा नज़र आया तो उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर मैच जिताऊ पारी खेली। जडेजा ने अपनी इस पारी में 45 रन बनाए।

मिचेल मार्श का तूफानी अर्धशतक:

ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ इस मैच में कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए। लेकिन मिचेल मार्श की तूफानी पारी देखने को मिली। मार्श ने अपनी पारी में 65 गेंदों पर 81 रन बनाए। इसमें उनके बल्ले से 10 चौके और पांच छक्के लगाए। भारतीय गेंदबाज़ों की घातक गेंदबाज़ी के आगे ऑस्ट्रेलिया की टीम 188 रनों पर ढेर हो गई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story