×

IND vs AUS 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी

IND vs AUS 1st ODI: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस वनडे सीरीज में जबरदस्त रोमांच देखने को मिलेगा।

Suryakant Soni
Published on: 15 March 2023 7:13 PM GMT
IND vs AUS 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी
X

IND vs AUS 1st ODI: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस वनडे सीरीज में जबरदस्त रोमांच देखने को मिलेगा। पहले वनडे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। उनकी जगह टीम की कमान उपकप्तान हार्दिक पंड्या संभालेंगे। रोहित शर्मा के पहले वनडे से नाम वापस लेने के बाद उनके फैंस चिंता में नज़र आ रहे हैं। लेकिन अब उनके पहले मुकाबले से बाहर होने की वजह सामने आई है।

रोहित यह मुकाबला क्यों नहीं खेलेंगे..?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले पहले मुकाबले में रोहित शर्मा के नहीं होने से टीम को झटका लगा हैं। लेकिन रोहित शर्मा किसी ख़ास वजह के चलते पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने भी पहले मैच में रोहित शर्मा के नहीं खेलने की जानकारी दी थी। बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा के साले की शादी है, जिसके चलते वो पहले वनडे में नहीं खेलेंगे। रितिका सजदेह के भाई कुणाल सजदेह 17 मार्च को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा इस शादी में शामिल होने के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।

हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी:

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम की कमान संभालेंगे। यह पहला मौका होगा जब वनडे में भारत की कमान हार्दिक पंड्या के पास होगी। इससे पहले पंड्या ने कई दफा टी-20 में भारत की कप्तानी की हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा रहा हैं।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story